Petrol

20 दिन में तीन बार बढ़े दाम, 233.89 रुपये में बिक रहा पेट्रोल

130 0

इस्लामाबाद: आर्थिक संकट के बीच पाकिस्तान (Pakistan) में एक दिन में 24 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के बाद एक लीटर पेट्रोल (Petrol) की कीमत 233.89 रुपये पर पहुंच गई है। इस बीच, डीजल (Diesel) की कीमत में 16.31 रुपये की वृद्धि के बाद यह 263.31 रुपये प्रति लीटर हो जाएगा, पाकिस्तान ने बुधवार को इसकी घोषणा की। पिछले 20 दिनों में पड़ोसी देश में यह तीसरी ऐसी वृद्धि है।

इस्लामाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के वित्त मंत्री मिफ्ताह इस्माइल ने कहा कि नई कीमतें 15 जून की आधी रात से लागू हो गई हैं। वहीं, मिट्टी के तेल की नई कीमत 29.49 रुपये बढ़कर 211.43 रुपये हो जाएगी। एक लीटर पेट्रोल (Petrol) की कीमत 233.89 रुपये पर पहुंच गई है। हल्के डीजल की कीमत 29.16 रुपये की बढ़ोतरी के बाद 207.47 रुपये होगी। मिफ्ताह इस्माइल ने कहा कि सरकार के पास अंतरराष्ट्रीय कीमतों के प्रभाव को पाकिस्तान में उपभोक्ताओं पर डालने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

20 दिन में तीन बार बढ़े रेट

पाकिस्तान सरकार ने पिछले 20 दिनों में पेट्रोल (Petrol) के दाम में 84 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी की है. पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में एक और बढ़ोतरी के कारणों के बारे में बताते हुए मंत्री ने कहा कि पेट्रोल की अंतरराष्ट्रीय कीमत 120 डॉलर प्रति लीटर थी। वित्त मंत्री ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, हमारा देश अभी भी पेट्रोल में 24.03 रुपये, डीजल में 59.16 रुपये, मिट्टी के तेल में 29.49 रुपये और हल्के डीजल तेल में 29.16 रुपये का नुकसान झेल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार पेट्रोल सब्सिडी पर 120 अरब रुपये खर्च कर रही है। मिफ्ताह इस्माइल ने कहा, “मैं 30 साल से देश की हालत देख रहा हूं, लेकिन महंगाई के लिहाज से ऐसी स्थिति मैंने कभी नहीं देखी।”

चार धाम यात्रा : श्रद्धालुओं को अब मिलेगा 1 लाख रुपये का बीमा कवर

नागरिकों को चाय कम पीने की सलाह

खाद्य पदार्थों की कीमतों में वृद्धि के बीच, पाकिस्तान ने अब अपने नागरिकों से चाय का उपयोग कम से कम करने का अनुरोध किया है। पाकिस्तान के योजना और विकास मंत्री अहसान इकबाल ने लोगों से चाय कम पीने को कहा है। आपको बता दें कि पाकिस्तान में दाल, चीनी, सब्जियों और फलों के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे आम लोगों की हालत बद से बदतर होती जा रही है।

नेशनल हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 4 सदस्यों की मौत

Related Post

फ्रांस ने रोका पीओके के राष्ट्रपति का कार्यक्रम, पता चने पर भारत ने उठाया कूटनीतिक का कदम

Posted by - October 3, 2019 0
पेरिस। भारत ने फ्रांस के निचले सदन में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के कार्यक्रम को रद्द करवा…