Site icon News Ganj

राष्ट्रपति चुनाव: AAP ने किया साफ, विपक्षी उम्मीदवार का करेंगे समर्थन

AAP

AAP

नई दिल्ली: 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनाव में पक्ष-विपक्ष से दो उम्मीदवार मैदान में हैं। बीजेपी पक्ष से जहां द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया गया है तो वहीं विपक्ष ने इस पद के लिए यशवंत सिन्हा को खड़ा किया है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने शनिवार को साफ कर दिया है कि, वह संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को समर्थन करेगी। इस बात की घोषणा आप के राज्यसभा सासंद संजय सिंह ने की है।

18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले चर्चा के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (PAC) की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, गोपाल राय, आतिशी मार्लेना, राघव चड्ढा, इमरान हुसैन और राखी बिड़ला सहितआम आदमी पार्टी के 11 सदस्यीय शामिल हुए थे।

आप के राज्यसभा संजय सिंह ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया है कि विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का आम आदमी पार्टी समर्थन करेगी। पार्टी द्रौपदी मुर्मू का सम्मान करती है लेकिन वोट यशवंत सिन्हा को ही दिए जायेंगे। इस चुनाव के बाद देश को अपना 15वां राष्ट्रपति मिलेगा।

12वीं पास युवाओं को सुनहरा मौका, इंडियन नेवी में 2800 पदों पर होगी भर्ती

उन्होंने बताया, अरविंद केजरीवाल और पीएसी ने यह फैसला लिया है कि, राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू जी का भी हम सम्मान करते हैं, लेकिन चुनाव में हम विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा जी को सपोर्ट करेंगे। पार्टी के सारे विधायक और सांसद 18 तारीख को अपना वोट यशवंत सिन्हा जी को देंगे।

जनता को बड़ी राहत, पेट्रोल 18 रुपये सस्ता, 40 रुपये घटे डीजल के दाम

Exit mobile version