Site icon News Ganj

प्रयागराज हिंसा: जावेद अहमद का घर तोड़े जाने के विरोध में JNU के छात्रों ने किया प्रदर्शन

JNU

JNU

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNU) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में JNU की पूर्व छात्रा आफरीन फातिमा के विध्वंस के खिलाफ यूपी सदन के बाहर प्रदर्शन किया। आफरीन फातिमा प्रयागराज हिंसा (Prayagraj Violence) के कथित मास्टरमाइंड जावेद अहमद की बेटी हैं। जेएनयूएसयू सदस्यों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के “बुलडोजर राज” के खिलाफ नारे लगाए और तख्तियां लेकर लिखा, हमारे घरों को बुलडोजर बंद करो, मोदी-योगी सरकार के राजनीतिक प्रतिशोध का विरोध करो”, “मुसलमानों को निशाना बनाना बंद करो।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने 10 जून को प्रयागराज में पैगंबर मुहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी के विरोध के दौरान हुई हिंसा के “मास्टरमाइंड” को हिरासत में लिया था। प्रयागराज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय कुमार ने यहां संवाददाताओं से कहा “मास्टरमाइंड जावेद अहमद को हिरासत में लिया गया, और भी मास्टरमाइंड हो सकते हैं … असामाजिक तत्वों ने पुलिस और प्रशासन पर पथराव करने के लिए नाबालिग बच्चों का इस्तेमाल किया। 29 महत्वपूर्ण धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया। गैंगस्टर अधिनियम और एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी।

शुक्रवार की नमाज के बाद उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों से नारेबाजी और पथराव सहित हिंसा की कई घटनाएं सामने आईं, जब लोगों ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा और पार्टी से निष्कासित नेता नवीन कुमार जिंदल के भड़काऊ बयानों का विरोध करना शुरू कर दिया। मास्टरमाइंड जावेद अहमद की बेटी के खिलाफ कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर, एसएसपी ने कहा, “जावेद की बेटी जो दिल्ली में छात्रा है, वह भी इस तरह की गतिविधियों में शामिल है… अगर जरूरत पड़ी तो हम दिल्ली पुलिस से संपर्क करेंगे और अपनी टीम भेजेंगे।”

जेल में गुजरेंगे सत्येंद्र जैन के दिन, कोर्ट ने जमानत याचिका पर फैसला रखा सुरक्षित

जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री के अनुसार हिंसा के संबंध में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और अब तक 68 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है, घरों के विध्वंस के बाद, AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि बाद वाले इलाहाबाद उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश बन गए हैं। ओवैसी ने कहा, “वह (योगी) किसी को भी दोषी ठहराएंगे और उनके घरों को ध्वस्त कर देंगे? जो घर गिराया गया वह आरोपी की पत्नी के नाम पर है जो एक मुस्लिम महिला है।”

विकास कार्यों को नहीं महंगाई को बढ़ावा दे रहे हैं मुख्यमंत्री योगी : अखिलेश यादव

Exit mobile version