Site icon News Ganj

डाक विभाग ने शुरू की होम डिलीवरी, घर बैठे मंगाइए कोई भी सामान

Postal Department

Postal Department

बेंगलुरू: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में भारतीय डाक विभाग (Indian Postal Department) ने एक नई सेवा शुरू की है जिससे आपको घर बैठे कई सुविधा मिलेगी। भारतीय डाक भोजन वितरण सेवा ने इडली और डोसा के आटे सहित भोजन बनाने के लिए जरूरी सामानों को घर-घर भेजना शुरू कर दिया है। बेंगलुरु के कुछ घरों में पैकेट के पहले बैच की डिलीवर भी भारतीय डाक विभाग ने की है।

अगर इस कारोबार का विस्तार कर्नाटक और अन्य राज्यों में होता है तो भविष्य में विभाग को भारी राजस्व मिलने की उम्मीद है। सोमवार तक बुक किए गए 22 पार्सल में से केवल एक पार्सल डिलीवर नहीं हो पाया, बाकी पार्सल पूर्वी बेंगलुरु, दक्षिण बेंगलुरु और पश्चिम बेंगलुरु के घरों में पहुंचा दिये गए है। अब तक डोसा का आटा सहित घी, पोंगल खाने के लिए तैयार मिश्रण, चटनी पाउडर, इडली के आटे की डिलीवरी हो चुकी है।

कर्नाटक सर्किल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल (सीपीएमजी) एस राजेंद्र कुमार ने बताया हम अभी उन्हें बिजनेस पार्सल के रूप में बुक कर रहे हैं। डिलीवरी उसी दिन होगी भले ही विभाग के मुताबिक तय समय पूरा हो जाए। इसे अभी एक छोटे से तरीके से शुरू किया गया है, लेकिन अगर इसकी लोकप्रियता बढ़ती है तो हम खाद्य व्यवसाय में शामिल अलग-अलग फर्मों से बड़ी मात्रा में ऑर्डर देख रहे हैं। बेहद लोकप्रिय डाक विभाग ने पहले ही बेंगलुरु में एक छोटी फास्ट फूड डिलीवरी सेवा शुरू कर दी है। अगर भविष्य में लोगों की ओर से इसकी अच्छी मांग आती है तो फूड डिलीवरी के लिए विशेष टीम का गठन किया जाएगा।

लुलु मॉल में सुंदरकांड करने पहुंचे हिंदू समाज पार्टी के कार्यकर्ता

Exit mobile version