Site icon News Ganj

निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पुलिस ने दी सुरक्षा

Nupur Sharma

Nupur Sharma

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) और उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान की है, जब एक शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी कि उन्हें पैगंबर मोहम्मद पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी पर जान से मारने की धमकी मिल रही थी। नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) ने पुलिस से प्रताड़ना और धमकी मिलने का हवाला देते हुए सुरक्षा मुहैया कराने का अनुरोध किया था।

एक अधिकारी ने कहा, “शर्मा और उनके परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है क्योंकि उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें धमकी मिल रही है और उनकी टिप्पणी पर उन्हें परेशान किया जा रहा है।” भाजपा ने रविवार को शर्मा को निलंबित कर दिया और दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल को निष्कासित कर दिया क्योंकि पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनकी कथित अपमानजनक टिप्पणी को लेकर कुछ मुस्लिम देशों के विरोध के साथ विवाद बढ़ गया था।

मुस्लिम समूहों के प्रदर्शनों और कुवैत, कतर और ईरान जैसे देशों की तीखी प्रतिक्रिया के बीच, भाजपा ने एक बयान जारी कर कहा कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और किसी भी धार्मिक व्यक्तित्व के अपमान की कड़ी निंदा करती है। लगभग 10 दिन पहले एक टीवी डिबेट के दौरान की गई शर्मा की टिप्पणियों और जिंदल के अब हटाए गए ट्वीट्स ने कुछ देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का आह्वान करते हुए एक ट्विटर ट्रेंड को जन्म दिया।

कार्रवाई के बाद, शर्मा ने बिना शर्त अपने विवादास्पद बयान को वापस ले लिया और दावा किया कि उनकी टिप्पणी “हमारे महादेव (भगवान शिव) के प्रति निरंतर अपमान और अनादर” की प्रतिक्रिया थी।

नूपुर शर्मा से अखिलेश-मायावती नाराज, कानूनी कार्रवाई की मांग

पुलिस ने कहा कि 28 मई को, उसकी साइबर सेल इकाई को शर्मा से विभिन्न व्यक्तियों के खिलाफ मौत की धमकी और लक्षित घृणा के बारे में शिकायत मिली। इस शिकायत के आधार पर, अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी), 507 (अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी) और 509 (शब्द, इशारा या कार्य) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, जांच के दौरान, शर्मा से दुश्मनी को बढ़ावा देने वाले कुछ लोगों के खिलाफ एक और शिकायत प्राप्त हुई थी। इसके बाद, आईपीसी की धारा 153 ए को मामले में जोड़ा गया था। ट्विटर इंक को नोटिस भेजे गए हैं और इसके जवाब की प्रतीक्षा है। मामले की जांच चल रही है।

RSS दफ्तर को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला तमिलनाडु से गिरफ्तार

Exit mobile version