PNB

PNB ने बढ़ाई कर्ज की ब्‍याज दर, सभी तरह का लोन हुआ महंगा

133 0

नई दिल्‍ली: रिजर्व बैंक (Reserve Bank) के रेपो रेट में बढ़ोतरी करने के बाद सरकारी और निजी क्षेत्र के लगभग सभी बैंकों ने अपने कर्ज की ब्‍याज दरों में बढ़ोतरी कर दी है। SBI, HDFC सहित तमाम बैंकों के बाद अब सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने एमसीएलआर में वृद्धि की है।

PNB ने बताया कि बुधवार को सीमांत लागत उधारी दर यानी एमसीएलआर में 0.15 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। नई दरें आज से ही लागू हो गई हैं और इसका असर होम लोन, ऑटो और पर्सनल सहित सभी तरह के कर्ज पर दिखेगा। इससे पहले रिजर्व बैंक ने रेपो रेट में 0.40 फीसदी की वृद्धि की थी, जिसके बाद रेपो रेट बढ़कर 4.40 फीसदी हो गया है। इसके बाद सभी बैंकों ने अपने कर्ज की ब्‍याज दरों ताबड़तोड़ बढ़ा दिया था।

कितना हो गया कर्ज पर ब्‍याज

PNB ने बताया कि नई दरें लागू होने के बाद एक साल वाले कर्ज पर एमसीएलआर अब बढ़कर 7.40 फीसदी हो गया है, जो अभी तक 7.25 फीसदी था। इस बैंक के अधिकांश कर्ज एमसीएलआर पर ही आधारित होते हैं लिहाजा उन कर्जों की किस्तें भी अब बढ़ जाएंगी।

Related Post

7th CPC News: केंद्रीय कर्मचारियों को मिला बंपर तोहफा- DA के बाद अब TA को लेकर आया बड़ा अपडेट

Posted by - June 21, 2021 0
केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए खुशखबरी है. सरकार ने करोड़ों केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को बड़ी राहत दी है।…
Gold and silver

घरेलू बाजार में सोने-चांदी की चमक पड़ी फीकी,जानें ताजा भाव

Posted by - November 18, 2020 0
मुंबई । अंतराष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं (सोने-चांदी) के दाम में उतार-चढ़ाव देखे को मिला। इसी बीच बुधवार को…