Site icon News Ganj

मऊ-बलिया के लोगों को एक और ख़ुशख़बरी, इंदारा-फेफ़ना रेलमार्ग के दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण का कार्य पूर्ण

PM Modi-AK Sharma

PM Modi-AK Sharma

लखनऊ/मऊ। किसी भी देश के विकास को रफ़्तार देने के लिए रेलवे की भूमिका बहुत ही महत्वपूर्ण होती है। इसी दृष्टिकोण के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi ) ने विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए जहां एक ओर देशवासियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ दे रहे हैं। वहीं बेहतर रेल सेवाओं और सड़क मर्गों का विकास करते हुए देश के ग्रोथ इंजन को नयी रफ़्तार भी दे रहे हैं। इसी क्रम में इंदारा सहित मऊ-बलिया ज़िले के लोगों को रेल की बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) के प्रयासों को हरी झंडी दिखाते हुए पूर्वांचलवासियों को एक और बड़ी सौगात दी है।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) विगत महीनों से इंदारा-फेफ़ना रेल मार्ग के दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण कार्य के लिए प्रयासरत थे, जो कि अब पूर्ण हो गया है। इस कार्य का लोकार्पण देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर कमलों द्वारा आज (10 मार्च 2024) दोपहर आज़मगढ़ से किया जाना सुनिश्चित हुआ है।

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने पूर्वांचलवासियों की ओर से प्रधानमंत्री (PM Modi ) और रेल मंत्री को धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया है। कार्यक्रम में मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) स्वयं आजमगढ़ में उपस्थित रहेंगे।

यूपी को मिलेगी लाइट हाउस प्रोजेक्ट की सौगात, पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

बता दें कि उत्तर प्रदेश में रेल बुनियादी ढांचे को उन्नत करने के लिए भारतीय रेल की वर्तमान में 1,91,813 करोड़ रुपये की 5,811 से अधिक रेल परियोजनायें राज्य में प्रगति पर है। इस वर्ष के बजट में उत्तर प्रदेश को 19,575 करोड़ रुपये का रिकॉर्ड आवंटन किया गया है। जिसके क्रम में आज (10 मार्च 2024) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi ) आजमगढ़ से विडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से रेलवे की 11 परियोजनाओं का लोकार्पण / उदघाटन एवं एक नयी ट्रेन सेवा का शुभारम्भ के साथ ही इन्दारा-फेफना रेलमार्ग दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण के कार्य का लोकार्पण करेंगे।

मऊ समेत पूर्वांचलवासियों के लिए प्रधानमंत्री (PM Modi ) द्वारा विगत दो माह में दी गयी यह तीसरी बड़ी सौगात है।

Exit mobile version