Site icon News Ganj

पीएम मोदी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों पर इन राज्यों से किया आग्रह

PM Modi

PM Modi

नई दिल्ली: कोविड (Covid) की संभावित चौथी लहर को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने तेल की कीमतों में कमी लाने राज्य सरकारों से आग्रह किया। उन्होंने गैर-भाजपा शासित राज्य – तमिलनाडु, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, झारखंड, केरल और आंध्रप्रदेश का बाकायदा नाम लेकर पेट्रोलियम पदार्थ पर लगाए जाने वाले कर में कटौती की बात कही। वैसे तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज बढ़ती तेल कीमतों के लिए विपक्ष के निशाने पर आने के बाद पलटवार के मूड में दिखाई दिए। मौका तो कोरोना पर मुख्यमंत्रियों की मीटिंग का था, लेकिन पीएम मोदी (PM Modi) ने न सिर्फ पेट्रोल-डीजल (Petrol-diesel) के बढ़े हुए दाम का जिक्र छेड़ा बल्कि इस मामले में गेंद भी विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों के पाले में डाल दी।

PM Modi ने किया आग्रह

देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड को लेकर हुई बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र ने बीते साल नवंबर में पेट्रोलियम पदार्थों के एक्साइज ड्यूटी में कमी करते हुए राज्यों से भी कर में कमी करने कहा था। मैं किसी की आलोचना नहीं कर रहा हूं, लेकिन पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश केरल, झारखंड, तमिलनाडु से VAT में कटौती कर लोगों को राहत देने का आग्रह कर रहा हूं।

यह भी पढ़ें: फिर बढ़े Petrol-Diesel के दाम, देश के इन दो शहरों में पेट्रोल 102 के पार

संबंधित अधिकारी रहे उपस्थित

इस बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी अपने रायपुर स्थित निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए हैं। बैठक में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, मुख्य सचिव अमिताभ जैन, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य डॉ. मनिंदर कौर द्विवेदी, प्रमुख सचिव मनोज कुमार पिंगुआ सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित हैं।

यह भी पढ़ें: संतकबीरनगर में 17 कोरोना संक्रमित मिले , संख्या 304 तक पहुंची

 

Exit mobile version