Site icon News Ganj

100 बरस की हुई पीएम मोदी की मां, पैर धोकर लिया आशीर्वाद, लिखा- मां एक शब्द नहीं …

PM Modi

PM Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) शनिवार को गांधीनगर स्थित अपने आवास पर अपनी मां हीराबेन मोदी (Hiraben Modi) से मिलने उनके जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश करने के बाद उनका जन्मदिन मनाने पहुंचे। अपनी मां से मुलाकात करते हुए, प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने उनके पैर धोए और उनका आशीर्वाद लिया। पीएम मोदी की मां 18 जून को अपना 100वां जन्मदिन (Birthday) मनाएंगी। इस मौके पर वडनगर के हाटकेश्वर मंदिर में पूजा की जाएगी।

प्रधानमंत्री ने अपनी मां के साथ करीब आधे घंटे बिताए, साथ ही उन्होंने इस मौके पर एक भावनात्मक लेख भी लिखा है, जिसमें उन्होंने अपनी मां के बारे में विस्तार से बताया है और उनके बलिदानों के साथ-साथ उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं को रेखांकित किया, जिन्होंने उनके दिमाग, व्यक्तित्व और आत्मविश्वास को “आकार” दिया।

मोदी ने लिखा, “एक मां न केवल अपने बच्चों को जन्म देती है, बल्कि उनके दिमाग, उनके व्यक्तित्व और उनके आत्मविश्वास को भी आकार देती है।” मेरी माँ जितनी सरल हैं उतनी ही असाधारण भी। सभी माताओं की तरह! जैसा कि मैं अपनी माँ के बारे में लिखता हूँ, मुझे यकीन है कि आप में से कई लोग उनके बारे में मेरे विवरण से संबंधित होंगे। पढ़ते समय, आप अपनी माँ की छवि भी देख सकते हैं।

प्रधानमंत्री राज्य की अपनी दो दिवसीय यात्रा के तहत अहमदाबाद पहुंचे और राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और अन्य ने उनका स्वागत किया। इस बीच, गुजरात में गांधीनगर नगर निगम (जीएमसी) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के लिए राज्य की राजधानी में एक सड़क का नामकरण करने की अपनी घोषणा वापस ले ली। गांधीनगर के बाहरी इलाके रायसन गांव में प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहने वाली हीराबेन 18 जून को अपने जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश करने वाली हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी की मां कोई खास खाना नहीं बल्कि खुद खाना बनाना पसंद करती हैं। उसे अधिक तेल और मसाले वाला खाना पसंद नहीं है। वह अपने दैनिक आहार में दाल, चावल, खिचड़ी और चपाती खाना पसंद करती हैं। मिठाइयों में वह मिश्री और लपसी खाना पसंद करते हैं।

राज्य के सीएम के रूप में अपने कार्यकाल को याद करते हुए, पीएम ने कहा कि यह एक सम्मान की बात है कि उन्होंने इतने वर्षों तक मुख्यमंत्री के रूप में काम किया, लेकिन आदिवासी क्षेत्र में इतना बड़ा आयोजन पहले कभी नहीं हुआ। उन्होंने कहा, “आज भूपेंद्र भाई और गुजरात भाजपा अध्यक्ष सी.आर. पाटिल की जोड़ी ने लोगों में उत्साह के साथ विश्वास जगाया है, जिसके परिणामस्वरूप आज 5 लाख से अधिक लोग मेरे सामने आए हैं। जो मैं नहीं कर सका, वह मेरे साथियों ने किया है।”

ग्राहकों को क्लीयरेंस के एक दिन पूर्व ब्यौरा देना अनिवार्य: पंजाब नैशनल बैंक

बुधवार को, भाजपा शासित नगर निकाय के मेयर हितेश मकवाना ने घोषणा की थी कि उसने रायसन गांव में एक सड़क का नाम ‘पूज्य हीरा मार्ग’ रखने का फैसला किया है ताकि अगली पीढ़ी उसके जीवन से प्रेरणा ले सके। हालांकि, गुरुवार को जीएमसी ने एक बयान जारी कर कहा कि नामकरण टाल दिया गया है। सड़क का नाम फिलहाल नहीं रखा जा सकता क्योंकि जीएमसी ने अभी तक शहर की सड़कों के नामकरण के बारे में कोई नीति नहीं बनाई है।

पीएम मोदी ने मनाया मां का 100 वां जन्मदिन, पैर पखार कर लिया आशीर्वाद

Exit mobile version