Site icon News Ganj

पीएम मोदी ने वाणिज्य भवन का किया उद्घाटन, पोर्टल NIRYAT किया लॉन्च

PM Modi

PM Modi

नई दिल्ली: वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के नए परिसर ‘वाणिज्य भवन’ का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज गुरुवार को उद्घाटन किया और साथ ही एक पोर्टल भी लॉन्च किया। इस दौरान केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) भी मौजूद रहे। पोर्टल NIRYAT- भारत के विदेश व्यापार पर सभी आवश्यक जानकारी के लिए वन-स्टॉप प्लेस होगा। पीएम मोदी (PM Modi) ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि नए भारत में सिटीजन सेंट्रिक गवर्नेंस के सफर पर देश बीते 8 वर्षों पर चल रहा है आज उस दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। देश को आज नया और आधुनिक वाणिज्य भवन और साथ ही निर्यात पोर्टल इन दोनों की एक नई भेंट मिल रही है।

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि वाणिज्य भवन इस कालखंड में कॉमर्स के क्षेत्र में हमारी उपलब्धियों का भी सिंबल हैं। मुझे याद है, शिलान्यास के समय मैंने इनोवेशन और ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स में सुधार की ज़रूरत पर बल दिया था। आज हम ग्लोबल इनोवेशन इंडेक्स में 46वें स्थान पर हैं और लगातार सुधार कर रहे हैं।

1 जुलाई से नए श्रम कानून: काम के घंटे, वेतन, पीएफ, छुट्टी में अहम बदलाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि आज देश के पहले उद्योग मंत्री डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि भी है। उनकी नीतियां, उनके निर्णय, उनके संकल्प, उनके संकल्पों की सिद्धि, स्वतंत्र भारत को दिशा देने में बहुत अहम रहे. आज देश उन्हें अपनी विनम्र श्रद्धांजलि दे रहा है।

भारतीय नौसेना में 338 पदों के लिए निकली भर्ती, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन

Exit mobile version