Site icon News Ganj

पीएम मोदी ने ‘महर्षि वाल्मीकि अंतर्रराष्ट्रीय एयरपोर्ट का किया उद्घाटन

PM Modi inaugurates Maharishi Valmiki International Airport

PM Modi inaugurates Maharishi Valmiki International Airport

अयोध्या। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शनिवार को अयोध्या रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करने के बाद मंदिरों के शहर अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Maharishi Valmiki International Airport) का उद्घाटन किया। प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या के नए इंटरनेशल एयरपोर्ट का नाम रामायण की रचना करने वाले महर्षि वाल्मिकी पर आधारित है। इससे पहले पीएम मोदी (PM Modi)  ने पुनर्विकसित ‘अयोध्या धाम जंक्शन’ का उद्घाटन किया।

इससे पहले दिन में, पीएम मोदी (PM Modi) ने अयोध्या धाम स्टेशन से दो नई अमृत भारत ट्रेनों और छह नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।पीएम ने रेल बुनियादी ढांचे को मजबूत करने के लिए 2300 करोड़ रुपये की तीन रेलवे परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित कीं।

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) ने अयोध्या में आधुनिक, विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचे को विकसित करने, कनेक्टिविटी में सुधार करने और शहर के समृद्ध इतिहास और विरासत के अनुरूप अपनी नागरिक सुविधाओं में सुधार करने के अपने दृष्टिकोण को रेखांकित किया है।

इस दृष्टिकोण को साकार करने के लिए, शहर में एक नया हवाई अड्डा, एक नया पुनर्विकसित रेलवे स्टेशन, नव पुनर्विकसित, चौड़ी और सुंदर सड़कें और अन्य नागरिक बुनियादी ढांचे का उद्घाटन किया जा रहा है।

कई अन्य नई परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी, जो मंदिर शहर में और उसके आसपास नागरिक सुविधाओं के सौंदर्यीकरण और सुधार में योगदान देंगी।

Exit mobile version