Site icon News Ganj

बेटी का सपना सुनकर भावुक हुए PM मोदी, बोले- कोई मदद चाहिए हो तो मुझे बताएं

PM Modi

PM Modi

अहमदाबाद। गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भरूच में ‘उत्कर्ष समारोह’ (Utkarsh Samaroh) में हिस्सा लिया। इस दौरान एक लाभार्थी से बात करते हुए प्रधानमंत्री भावुक हो गए। सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों में से एक अयूब पटेल से बात करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) उनकी बेटी के डॉक्टर बनने के सपने के बारे में सुनकर भावुक हो गए।

इसके बाद उन्होंने कहा कि आप मुझ बताएं कि अगर आपको अपनी बेटी का सपना पूरा करने के लिए किसी मदद की जरूरत हो। समारोह में गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (CM Bhupendra Patel) भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) ने कहा कि आज का ये उत्कर्ष समारोह इस बात का प्रमाण है कि जब सरकार ईमानदारी से, एक संकल्प लेकर लाभार्थी तक पहुंचती है, तो कितने सार्थक परिणाम मिलते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं भरूच ज़िला प्रशासन को, गुजरात सरकार को सामाजिक सुरक्षा से जुड़ी 4 योजनाओं के शत-प्रतिशत सैचुरेशन के लिए बधाई देता हूं। पीएम मोदी ने आगे कहा कि अक्सर जानकारी के अभाव में अनेक लोग योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाते हैं। कभी-कभी योजनाओं कागज पर रह जाती हैं। लेकिन जब इरादा साफ हो, नीति साफ हो, नेकी से काम करने का इरादा हो, सबका साथ-सबका विकास की भावना हो, तो इससे नतीजे भी मिलते हैं।

नर्सिंग स्टाफ का समर्पण और करुणा अनुकरणीय : पीएम मोदी (PM Modi)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने कहा कि दिल्ली से देश की सेवा करते हुए मुझे 8 साल पूरे हो रहे हैं। ये 8 वर्ष सेवा सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे। आज जो कुछ भी मैं कर पा रहा हूं, वो मैंने आपके बीच ही सीखा है। साल 2014 में जब आपने हमें सेवा का मौका दिया था तो देश की करीब-करीब आधी आबादी शौचालय की सुविधा से, टीकाकरण की सुविधा से, बिजली कनेक्शन की सुविधा से, बैंक अकाउंट की सुविधा से वंचित थी। सभी के प्रयासों से अनेक योजनाओं को शत प्रतिशत सैचुरेशन के करीब ला पाए हैं।

मोदी और योगी की सरकार काशी में 75 अमृत सरोवरों का करेगी विकास

Exit mobile version