Site icon News Ganj

जवानों के साथ दिवाली मनाने लोंगेवाला बॉर्डर पहुंचे PM मोदी

राष्ट्रीय डेस्क.    पूरे देश में इस वक़्त दिवाली का त्यौहार जोरों-शोरों से मनाया जा रहा है. ऐसे में हर साल की तरह इस बार भी माननीय पीएम नरेंद्र मोदी भारतीय सेना के जवानों के साथ बॉर्डर पर दिवाली मना रहे हैं. जिसके लिए पीएम मोदी राजस्थान के जैसलमेर में स्थित लोंगावाला बॉर्डर पहुंचे हैं. सीडीएस बिपिन रावत, आर्मी चीफ एमएम नरवणे, एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और बीएसएफ के डीजी राकेश अस्थाना भी प्रधानमंत्री के साथ मौजूद हैं.

महाराष्ट्र सरकार का ऐलान, जनवरी-फरवरी में आ सकती है कोरोना की दूसरी लहर

लोंगेवाला बॉर्डर पश्चिमी सीमा पर एक रणनीतिक बॉर्डर है जहां 1971 की लड़ाई की पहली बड़ी लड़ाई यहां लड़ी गई थी जिसे ‘लोंगेवाला की लड़ाई’ के रूप में सभी जानते है. इस बॉर्डर पर 1971 में भारतीय सेना ने पाकिस्तान को मात दी थी. जैसलमेर में लोंगावाला बॉर्डर पर भारत-पाकिस्तान की सीमा मिलती है. यही पर आज पीएम मोदी बीएसएफ और आर्मी के जवानों-अधिकारियों के साथ दिवाली सेलिब्रेशन करेंगे.

आज शनिवार सुबह दिवाली के मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी. इससे पहले दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील की कि वे इस त्योहार के दिन सैनिकों के सम्मान में एक दिया जरूर जलाएं. उन्होंने कहा था, ‘‘हमें उनको याद करके ही अपने त्योहार मनाने हैं। हमें घर में एक दीया, भारत माता के इन वीर बेटे-बेटियों के सम्मान में भी जलाना है.’’

Exit mobile version