Site icon News Ganj

पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार छठे दिन भी बढ़ा

petrol and diesel

petrol and diesel

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel)  के दाम में आज लगातार छठे दिन बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल प्रति लीटर 95 रुपये के ऊपर चला गया है। जबकि देश के अन्य शहरों में रोज नये रिकॉर्ड स्तर को छू रहा है। कोलकाता में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर के ऊपर बिक रहा है।

विशालाक्षी फाउंडेशन ने गोमती रिवर फ्रंट पार्क में चलाया सफ़ाई अभियान

दिल्ली में लगातार छह दिनों में पेट्रोल 1.78 रुपये लीटर महंगा

दिल्ली में लगातार छह दिनों में पेट्रोल 1.78 रुपये लीटर महंगा हो गया है, जबकि डीजल के दाम में 1.93 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है। तेल विपणन कंपनियां दोनों वाहन ईंधनों के दाम में इजाफा कर देश के उपभोक्ताओं को रोज महंगाई के झटके दे रही हैं। पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि की वजह अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में आई तेजी है। बेंचमार्क कच्चा तेल 62 डॉलर प्रति बैरल के पार चला गया है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का भाव बढ़कर क्रमश: 88.73 रुपये, 90.01 रुपये, 95.21 रुपये और 90.96 रुपये प्रति लीटर हो गया है। डीजल की कीमतें भी दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में बढ़कर क्रमश: 79.06 रुपये, 82.65 रुपये, 86.04 रुपये और 84.16 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

Exit mobile version