Site icon News Ganj

पेट्रोल-डीजल के दाम ने फिर लगाई छलांग, 14 दिन में बढ़े 8 रुपये

Petrol

Petrol

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) की कीमतों में रविवार को फिर से 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई, जिससे दो सप्ताह से कम समय में दरों में कुल वृद्धि 8 रुपये प्रति लीटर हो गई। राज्य के ईंधन (Fuel) खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 102.61 रुपये प्रति लीटर के मुकाबले 103.41 रुपये प्रति लीटर होगी, जबकि डीजल की दरें 93.87 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 94.67 रुपये हो गई हैं।

देश भर में दरों में वृद्धि की गई है और स्थानीय कराधान की घटनाओं के आधार पर अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हैं। 22 मार्च को दरों में संशोधन में साढ़े चार महीने के लंबे अंतराल की समाप्ति के बाद से कीमतों में यह 11वीं वृद्धि है। कुल मिलाकर पेट्रोल की कीमतों में 8 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

यह भी पढ़ें : फिर बढ़े Petrol-Diesel के दाम, देश के इन दो शहरों में पेट्रोल 102 के पार

दुनिया भर में ईंधन की कीमतें जल्द ही बढ़ने की उम्मीद है क्योंकि रूस-यूक्रेन संकट का वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की आपूर्ति पर एक बड़ा प्रभाव पड़ा है, जिससे इसकी कीमत में वृद्धि हुई है। इसके अलावा, कई विशेषज्ञों ने यह भी कहा था कि पांच प्रमुख राज्यों में चुनाव समाप्त होने के बाद भारत में ईंधन की दरें बढ़ जाएंगी।

यह भी पढ़ें : चैत्र नवरात्रि का दूसरा दिन, मां ब्रह्मचारिणी की पूजा करने का देखें मंत्र, मिलेगा लाभ

Exit mobile version