Site icon News Ganj

भारत के लोग बहुत स्वागत करने वाले और दयालु हैं : मेलानिया ट्रंप

मेलानिया ट्रंप

मेलानिया ट्रंप

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप हैप्पीनेस क्लास के एक सत्र में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को नानकपुरा में सर्वोदय को-एड सीनियर सेकेंडरी सरकारी स्कूल पहुंचीं।जहां पर उत्साहित छात्रों ने मेलानिया को माला पहनाकर और उनके माथे पर टीका लगाकर पारंपरिक तरीके से स्वागत किया।

मेलानिया ट्रंप ने कहा कि यह भारत की मेरी पहली यात्रा है ,पारंपरिक नृत्य के साथ मेरा स्वागत करने के लिए धन्यवाद

बच्चों से मिलने के बाद मेलानिया ने कहा नमस्ते! यह बहुत खूबसूरत स्कूल है। उन्होंने कहा कि पारंपरिक नृत्य प्रदर्शन के साथ मेरा स्वागत करने के लिए धन्यवाद। मेलानिया ट्रंप ने कहा कि यह भारत की मेरी पहली यात्रा है, यहां के लोग बहुत स्वागत करने वाले और दयालु हैं।मेलानिया ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका में, मैं अपने ‘बीई बेस्ट’ पहल के माध्यम से कल्याण के समान विचारों को बढ़ावा देने के लिए आप जैसे बच्चों के साथ काम करती हूं। ‘बीई बेस्ट’ के 3 स्तंभों में नशीली दवाओं के दुरुपयोग, ऑनलाइन सुरक्षा का महत्व और बच्चों की समग्र भलाई शामिल हैं।

मेलानिया दो साल पहले शुरू की गई इस क्लास को जानना और समझना चाहती थीं

बताया जा रहा है कि मेलानिया दो साल पहले शुरू की गई इस क्लास को जानना और समझना चाहती थीं। बच्चों की संख्या, शिक्षकों की संख्या व अन्य जानकारी पहले ही अमेरिकी दूतावास को भेजी जा चुकी थी। दिल्ली सरकार ने हैप्पीनेस की इस क्लास को दो साल पहले नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के लिए शुरू किया था। इसका मकसद बच्चों के तनाव को कम करना और हंसी-खुशी वाले माहौल में पढ़ाई करवाना है। इस कक्षा के बाद लिखित परीक्षा नहीं होती बल्कि बच्चे का मूल्यांकन हैप्पीनेस इंडेक्स से किया जाता है। इस कक्षा में बच्चों को कहानियों व खेल-खेल से सीख दी जाती है।

नानकपुरा में सर्वोदय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों से मेलानिया ट्रंप ने मुलाकात की

मेलानिया के पहुंचने से पहले स्कूल को खास तरीके से सजाया गया। पुलिस की ओर से यहां की सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाली है। स्कूल के गेट से लेकर अंदर-बाहर सभी जगह साज-सज्जा की गई। स्कूल के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ सभी शिक्षक शिक्षिकाएं मेलानिया ट्रंप के दौरे के लिए उत्साहित दिखे।

 

स्कूल में उनके स्वागत के लिए बेहद आकर्षक तरीके से इंतजाम किए गए। नानकपुरा में सर्वोदय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों से मेलानिया ट्रंप ने मुलाकात की और उनके साथ समय बिताया। सरकारी स्कूल के आसपास की दीवारों पर आकर्षक पेंटिंग की गई है।

Exit mobile version