Pakistan

पूर्व PCB चेयरमैन का बड़ा खुलासा, BCCI ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ…

25 0

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच अंतिम इंटरनेशनल (International) मुकाबला पिछले साल यूएई और ओमान में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेला गया था। इस मैच के टिकट कुछ ही घंटे में बिक गए थे, इस बात से समझा जा सकता है कि फैंस के बीच इन दाेनों देशों के मैच को लेकर कितनी उत्सुकता रहती है। हालांकि 2012 के बाद से भारत और पाक (India vs Pakistan) के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। वे आईसीसी (ICC) या बड़े टूर्नामेंट (Tournament) में ही एक-दूसरे के खिलाफ उतरते हैं। इस बीच पीसीबी (PCB) के पूर्व चेयरमैन तौकीर जिया (Tauqir Zia) ने कहा कि परेशानी दोनों बोर्ड के बीच नहीं है, बल्कि दिक्कत दोनों ओर की सरकार के बीच में है।

Pakistan के खिलाफ

क्रिकेट पाकिस्तान (Pakistan) से बात करते हुए तौकीर रजा ने बताया कि बीसीसीआई ने कभी पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलने से मना नहीं किया। उन्हें लगता है बीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा दोनों क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड को पूर्व खिलाड़ी चला रहे हैं, ऐसे में उन्हें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की उपयोगिता के बारें में पता है। गांगुली और रमीज दोनों क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं। दोनों देशों के बीच मैच खेले जाने से अच्छा कुछ भी नहीं हो सकता है।

मुंबई और चेन्नई के बीच मुक़ाबले मे मुंबई को लगा पहला झटका

कई बड़े हो रहे टूर्नामेंट

रमीज राजा ने पिछले दिनों आईसीसी की बैठक में भारत और पाकिस्तान सहित 4 देशों के बीच टूर्नामेंट कराने की बात कही थी। इन्होंने इसका प्लान भी बनाया था, लेकिन इसे अस्वीकार कर दिया गया। इस पर तौकीर रजा ने कहा कि हालांकि यह अच्छा विचार था, लेकिन आज फ्रेंचाइजी मॉडल के कई टूर्नामेंट खेले जा रहे हैं। ऐसे में इस तरह के टूर्नामेंट के लिए विंडो नहीं है, मालूम हो कि भारत और पाकिस्तान के बीच हुई अंतिम भिड़ंत में पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत मिली थी। वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को हराया था।

66 साल की उम्र में फिर से दूल्हा बने अरुण लाल, पूर्व क्रिकेटर ने किया दुल्हन को KISS

Related Post

आठ रन पर ढेर हुई टीम

आठ रन पर ढेर हुई टीम, बल्ले से केवल एक रन,10 ने खाता भी नहीं खोला

Posted by - December 7, 2019 0
नई दिल्‍ली। मालदीव महिला क्रिकेट टीम ने एक बार फिर अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में शर्मनाक प्रदर्शन किया है। दक्षिण एशियाई खेलों…
पोलियो उन्मूलन

करतारपुर आने वाले भारतीय श्रद्धालुओं की पहले दिन नहीं लगेगी फीस -इमरान खान

Posted by - November 1, 2019 0
इस्लामाबाद।  इमरान खान ने शुक्रवार यानी आज ट्वीट कर घोषणा की कि भारत से करतारपुर आने वाले सिख तीर्थयात्रियों को…