Pakistan

पूर्व PCB चेयरमैन का बड़ा खुलासा, BCCI ने कभी पाकिस्तान के खिलाफ…

129 0

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच अंतिम इंटरनेशनल (International) मुकाबला पिछले साल यूएई और ओमान में हुए टी20 वर्ल्ड कप में खेला गया था। इस मैच के टिकट कुछ ही घंटे में बिक गए थे, इस बात से समझा जा सकता है कि फैंस के बीच इन दाेनों देशों के मैच को लेकर कितनी उत्सुकता रहती है। हालांकि 2012 के बाद से भारत और पाक (India vs Pakistan) के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। वे आईसीसी (ICC) या बड़े टूर्नामेंट (Tournament) में ही एक-दूसरे के खिलाफ उतरते हैं। इस बीच पीसीबी (PCB) के पूर्व चेयरमैन तौकीर जिया (Tauqir Zia) ने कहा कि परेशानी दोनों बोर्ड के बीच नहीं है, बल्कि दिक्कत दोनों ओर की सरकार के बीच में है।

Pakistan के खिलाफ

क्रिकेट पाकिस्तान (Pakistan) से बात करते हुए तौकीर रजा ने बताया कि बीसीसीआई ने कभी पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलने से मना नहीं किया। उन्हें लगता है बीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और पीसीबी के चेयरमैन रमीज राजा दोनों क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड को पूर्व खिलाड़ी चला रहे हैं, ऐसे में उन्हें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच की उपयोगिता के बारें में पता है। गांगुली और रमीज दोनों क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं। दोनों देशों के बीच मैच खेले जाने से अच्छा कुछ भी नहीं हो सकता है।

मुंबई और चेन्नई के बीच मुक़ाबले मे मुंबई को लगा पहला झटका

कई बड़े हो रहे टूर्नामेंट

रमीज राजा ने पिछले दिनों आईसीसी की बैठक में भारत और पाकिस्तान सहित 4 देशों के बीच टूर्नामेंट कराने की बात कही थी। इन्होंने इसका प्लान भी बनाया था, लेकिन इसे अस्वीकार कर दिया गया। इस पर तौकीर रजा ने कहा कि हालांकि यह अच्छा विचार था, लेकिन आज फ्रेंचाइजी मॉडल के कई टूर्नामेंट खेले जा रहे हैं। ऐसे में इस तरह के टूर्नामेंट के लिए विंडो नहीं है, मालूम हो कि भारत और पाकिस्तान के बीच हुई अंतिम भिड़ंत में पाकिस्तान को 10 विकेट से जीत मिली थी। वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को हराया था।

66 साल की उम्र में फिर से दूल्हा बने अरुण लाल, पूर्व क्रिकेटर ने किया दुल्हन को KISS

Related Post

INDvWI

INDvWI : वेस्टइंडीज ने जीता टॉस, टीम इंडिया का दिया बल्लेबाजी का न्यौता

Posted by - December 15, 2019 0
नई दिल्ली। वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने और भारत को पहले बल्लेबाजी करने का…

लगातार पीठ दर्द का सामना कर रहा हूँ,मैं इससे उभरने में सक्षम हूं-विराट कोहली

Posted by - January 2, 2019 0
सिडनी।भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली जहाँ एक तरफ एक के बाद एक रिकॉर्ड तोड़ने में लगे हैं वहीँ…
Dinesh Karthik ready for the IPL match

देनेश कार्तिक ने कहा- ‘मैं यूएई में होने वाले आईपीएल मैच के लिए तैयार हूं’

Posted by - August 22, 2020 0
आईपीएल सभी भारतीय क्रिकेटरों के लिए क्रिकेट का पहला बड़ा टूर्नामेंट होगा। कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक पूरी…
Centurion Test

सेंचुरियन टेस्ट में भारत ने पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से हराया

Posted by - December 30, 2021 0
सेंचुरियन टेस्ट (Centurion Test) में भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को यहां पहले टेस्ट मैच में 113 रनों से…