3 गेंदों में ही पठान ने तोड़ दी थी पाकिस्तान की कमर, 13 साल पहले रचा था इतिहास

653 0

नई दिल्ली। भारतीय पेसर इरफान पठान के लिए आज का दिन बेहद खास है। इसी दिन उन्होंने 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट के पहले ओवर में ही हैटट्रिक लेने का कारनामा किया था।उनके फैंस कभी भी 29 जनवरी का दिन भूल नहीं सकते। इस दिन उन्होंने वो खास काम किया, जो भारत का कोई अन्य तेज गेंदबाज आज तक नहीं कर सका है।

ये भी पढ़ें :-दूसरे वन-डे की जीत के बाद जानें कहां खेली जाएगी तीसरी सीरीज

आपको बता दें इस समय पाकिस्तानी टीम के कोच जावेद मियांदाद थे. मियादाद को इरफान पठान की तारीफ पसंद नहीं आई और उन्होंने पठान की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि पठान में कोई खास बात नहीं है। ऐसे गेंदबाज तो पाकिस्तान की गली-गली में घूमते हैं। टीम इंडिया के कप्तान सौरव गांगुली ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय कप्तान ने नई गेंद की जिम्मेदारी युवा इरफान पठान को सौंपी। पठान ने पहले ही ओवर में कमाल करके अपने कप्तान व फैंस का दिल जीत लिया।

ये भी पढ़ें :-न्यूजीलैंड के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर ‘विराट ब्रिगेड’ ने दिया जीत का तोहफा 

जानकारी के मुताबिक पठान अकेले भारतीय तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ली। वैसे, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के बाद वह टेस्ट में हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे।सौरव गांगुली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को इस टेस्ट में 341 रन की शिकस्त सहनी पड़ी साथ ही ये भी बताते चलें पठान ने बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल की, लेकिन टीम इंडिया के लिए यह मुकाबला अच्छा नहीं रहा।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा

बाबरी मस्जिद तोड़ी, अब राम मंदिर बनाएंगे – साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

Posted by - April 21, 2019 0
भोपाल। लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बड़बोला बयान दिया है। जिसमे उन्होंने कहा कि वह…
यूपी विधानसभा चुनाव 2022

मोदी सरकार 130 करोड़ जनता को हिंदू नहीं, भारतीय मान उनकी भलाई का काम करे : मायावती

Posted by - December 31, 2019 0
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने नए वर्ष की पूर्व संध्या पर देशवासियों को बधाई दी है। इसके साथ ही केंद्र…