Pat Cummins

ऑस्ट्रेलिया के करोड़पति खिलाड़ी ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए खोला खजाना, PM Cares Fund में दिए लाखों रुपये

712 0

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर पैट कमिंस (Pat Cummins) ने कोरोना वायरस (C0rona Virus) से जूझते भारत की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। उन्होंने भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए PM Cares Fund में 50 हजार डॉलर यानी करीब 37 लाख रुपये दान किए हैं।

पैट कमिंस (Pat cummins) ने सोशल मीडिया पर बयान जारी कर यह जानकारी दी है। वे अभी आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल रहे हैं। वे आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हैं। साथ ही वे दुनिया के नंबर वन टेस्ट गेंदबाज हैं।

पैट कमिंस (Pat Cummins) पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने कोरोना के लिए इस तरह से मदद की है। उन्होंने बाकी क्रिकेटर्स से भी कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद की अपील की। पैट कमिंस ने कोरोना के समय में आईपीएल 2021 को जारी रखने के बारे में भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामेंट से लोगों को कठिन समय में कुछ राहत मिल रही है। भारत में कोरोना वायरस की वजह से हालात काफी खराब हैं। पिछले कुछ दिनों से रोजाना लगातार तीन लाख से ज्यादा कोरोना के केस आर रहे हैं। साथ ही मरने वालों का आंकड़ा भी 2000 के ऊपर रह रहा है। इसके चलते अस्पतालों में बैड की कमी हो गई है। ऑक्सीजन की भी किल्लत हो गई है और कई मरीज इसी वजह से दम तोड़ रहे हैं।

पैट कमिंस ने अपने बयान में कहा,

  1. “भारत ऐसा देश है जिससे वे पिछले कुछ सालों से काफी प्यार करते हैं और यहां के लोग काफी गर्मजोशी से मिलते हैं और काफी दयालु भी हैं। यह जानकर मुझे काफी दुख होता है कि इस समय वे पीड़ा से गुजर रहे हैं। इस तरह की काफी बातें हो रही हैं कि क्या यह आईपीएल को जारी रखने का सही समय है जब कोविड-19 का संक्रमण काफी ज्यादा है। मुझे यह बताया गया है कि भारत सरकार का यह मत है कि जब लोग लॉकडाउन में हैं और देश कठिन समय से गुजर रहा है तो आईपीएल के जरिए उन्हें कुछ घंटों का आनंद और राहत मिलती है। खिलाड़ियों के रूप में हमारे पास ऐसा प्लेटफॉर्म है जिससे हम लाखों लोगों पहुंचते हैं और उनकी मदद कर सकते हैं। इसे ध्यान में रखते हुए मैंने पीएम केयर्स फंड में दान किया है। यह पैसे भारत के अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए खर्च होंगे।
  2. मैं अपने साथी आईपीएल खिलाड़ियों और दुनिया के बाकी लोगों से भी अपील करता हूं कि वे भी मदद करें। मैं 50 हजार डॉलर के साथ शुरुआत कर रहा हूं। इस समय असहाय महसूस करना आसान है। मुझे भी ऐसा लगा है लेकिन मुझे उम्मीद है कि इस तरह से सार्वजनिक अपील कर हम हमारी भावनाओं को एक्शन में बदल सकते हैं जिससे लोगों की जिंदगी में रोशनी आए। मुझे पता है कि मेरे दान से ज्यादा कुछ नहीं होगा लेकिन मुझे उम्मीद है कि इससे किसी के जीवन पर तो असर पड़ेगा।”

Related Post

सारा लोपेज

सारा लोपेज ने जीता पहला तीरंदाजी लॉकडाउन नॉकऑउट, पुरस्कार राशि कोरोना से लड़ाई में दी

Posted by - May 18, 2020 0
पेरिस। विश्व की नंबर दो तीरंदाज कोलंबिया की सारा लोपेज ने रविवार को नॉर्वे की विश्व युवा चैंपियन एंगर्स फॉगस्टाड…