Site icon News Ganj

पाकिस्तान को सुधरने में अभी और वक्त लगेगा-प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक को जोखिम वाला बताते हुए कहा कि हमें अपने सैनिकों की सुरक्षा की चिंता है,सैनिकों को सूर्योदय से पहले लौटने को कहा था। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाने पर फैसला न्यायिक प्रक्रिया के पूरा होने के बाद ही लिया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने समाचार एजेंसी ANI को दिये इंटरव्यू में कहा कि ‘एक बार कानूनी प्रक्रिया पूरी हो जाने दीजिये. इसके बाद हमारी जो भी जिम्मेदारी होगी, हम हर प्रयास करने के लिये तैयार हैं’। पीएम ने कहा कि राम मंदिर मुद्दे का हल संविधान के दायरे में ही संभव है. पीएम ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के वकीलों ने अयोध्या मसले पर कानूनी प्रक्रिया में अड़चनें पैदा की। इसकी वजह से कानूनी प्रक्रिया धीमी पड़ गई।
PM मोदी ने सर्जिकल स्ट्राइक को जोखिम वाला बताया, कहा- सैनिकों को सूर्योदय से पहले लौटने को कहा था।

इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने ये भी कहा की केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। बीजेपी की कोशिश है कि वह 2019 में फिर वापसी करे।इसके बाद जब उनसे आरबीआई के पूर्व गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे के बारे में पुछा गया इस पर पीएम ने कहा कि उन्होंने खुद इस्तीफा देने का अनुरोध किया था। पीएम ने कहा कि, ‘मैं इस बात का पहली बार खुलासा कर रहा हूं कि वे उर्जित पटेल पिछले 6-7 महीनों से इसके लिए कह रहे थे और लिखित में भी दिया था। ऐसे में राजनैतिक दबाव का तो प्रश्न ही नहीं बनता है। बतौर आरबीआई गर्वनर उन्होंने बहुत अच्छा काम किया।

इसके बाद उन्होंने नोटबंदी पर कहा कि, यह कोई झटका नहीं था। हमनें लोगों को सालभर पहले ही चेता दिया था कि अगर आपके पास ब्लैक मनी है तो आप इसको जमा कर सकते हैं, जुर्माना अदा कर सकते हैं और आपकी मदद की जाएगी, लेकिन उन्होंने सोचा कि मोदी भी औरों की तरह ही कह रहे हैं। बहुत कम लोग सामने आए। प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन्होंने चार पीढ़ियों तक देश पर राज किया, वे आज बेल पर बाहर हैं,वह भी वित्तीय अनियमितताओं के मामले में। सर्जिकल स्ट्राइक के बावजूद सीमा पार से हो रहे हमलों पर प्रधानमंत्री ने कहा कि, ‘एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा, यह सोचना बहुत बड़ी गलती होगी। पाकिस्तान को सुधरने में अभी और वक्त लगेगा’।

Exit mobile version