पाकिस्तान ने चीन को दिया बिजली परियोजना पर झटका

711 0

 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार ने पाकिस्तान-चीन आर्थिक गलियारे पर कैंची चलाते हुए एक बड़ी बिजली परियोजना रद कर दी है। पाकिस्तानी मीडिया ‘द डॉन’ की रिपोर्ट के मुताबिक पर्दे के पीछे चल रहे सरकारी अधिकारियों के साथ चर्चा से संकेत मिल रहे हैं कि पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर चीन को सूचित कर दिया है कि उसे 1,320 मेगावाट वाले रहीम यार खान बिजली परियोजना में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि अगले कुछ सालों के लिए पर्याप्त विद्युत क्षमता पर पहले से ही काम हो रहा है।

ये भी पढ़ें :-सऊदी अरब से भागी 8 वर्षीय युवती का कनाडा में हुआ स्वागत 

आपको बतादें  पाकिस्तान ने अपने सदाबहार मित्र देश चीन से आग्रह किया है कि वह सीपीईसी की सूची से इस परियोजना को बाहर कर दे। एक अधिकारी ने कहा, संयुक्त समन्वय समिति (जेसीसी) की आठवीं बैठक गत 20 दिसंबर को हुई थी।

ये भी पढ़ें :-राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने के फैसले पर बोले अमेरिका राष्ट्रपति 

जानकारी के मुताबिक विकास मंत्री मख्दूम खुसरो बख्तयार के नेतृत्व में पाकिस्तान के प्रतिनिधिमंडल ने हिस्सा लिया था। इस बैठक में कोयला आधारित रहीम यार खान बिजली परियोजना को रद करने का प्रस्ताव रखा गया था।पाक अधिकारी ने कहा, बिजली उत्पादन की कई परियोजनाओं के ठेके पहले ही दिए जा चुके हैं। नई परियोजना की कोई जरूरत नहीं है। इससे देश की बदहाल आर्थिक स्थिति पर और बोझ बढ़ जाएगा।

Related Post

indigo airlines

कोरोना के चलते अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का सस्पेंशन 31 मई 2021 तक बढ़ाया गया

Posted by - April 30, 2021 0
नई दिल्ली। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते डीजीसीए ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (Suspension of international flights) का निलंबन 31 मई…
Riddhima Pandey

हरिद्वार की बेटी रिद्धिमा पांडेय ने रचा इतिहास, ‘वूमेन ऑफ 2020’ सूची में शामिल

Posted by - November 25, 2020 0
हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार जिले की 13 साल की रिद्धिमा पांडेय (Riddhima Pandey)  ने एक बार फिर विश्व पटल पर…