मुंबई के हामिद की छह साल बाद आज वतन वापसी, मोहब्बत के चक्कर में अवध रूप से पहुंचा था पाकिस्तान

589 0

मुंबई। मोहब्बत के बाद अवैध रूप से सरहद पार करने वाले मुंबई के हामिद निहाल अंसारी (33) की छह साल बाद आज वतन वापसी होगी। दरअसल पाकिस्तानी लड़की से फेसबुक के जरिए हामिद को प्यार हो गया था। जिसके बाद वो अवैध तरीके से पाकिस्तान पहुच गया और उसके बाद गिरिफ़्तार कर लिया गया। 2012 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था और पाकिस्तान सैन्य अदालत ने फर्जी पाकिस्तानी पहचान पत्र रखने के आरोप में 15 दिसंबर 2015 को तीन साल कैद की सजा सुनाई थी। अटारी बॉर्डर पर हामिद को लेने के लिए उनके माता-पिता और भाई पहुंचे हैं। हामिद की मां फौजिया मुंबई में एक कॉलेज की वाइस प्रिंसिपल हैं।

बता दें कि काबुल से नौकरी का ऑफर आने की बात कहकर हामिद नवंबर 2012 में मुंबई से अफगानिस्तान गया था। इसके बाद वह फर्जी पहचान पत्र दिखाकर पाकिस्तान पहुंचा और एक लॉज में रुका। उसकी गर्लफ्रेंड ने ही उसके रुकने का इंतजाम किया था। 12 नवंबर को भारतीय जासूस होने के आरोप में हामिद को इसी लॉज से गिरफ्तार किया गया। जांच में पता चला कि फर्जी पहचान पत्र उन्हें पाकिस्तानी गर्ल फ्रेंड ने ही भेजा था।

इसके बाद सेना की कोर्ट के फैसले के खिलाफ हामिद ने वहां की हाईकोर्ट में याचिका दायर कर खुद को बेकसूर बताया था। अगस्त 2018 में कोर्ट ने हामिद की याचिका खारिज कर दी थी। दरअसल, गृह मंत्रालय ने कोर्ट को भरोसा दिलाया था कि उन्हें 15 दिसंबर को रिहा कर दिया जाएगा।

इतना ही नहीं हामिद का परिवार वर्सोवा मेट्रो स्टेशन के पास रहता है। हामिद के माता-पिता को बेटे को बचाने की कोशिशें करते हुए अपना पुश्तैनी घर बेचकर दिल्ली आना पड़ा ताकि वे हर हफ्ते पाकिस्तानी उच्चायोग जाकर बेटे के केस के लिए गुहार लगा सकें। पिता नेहाल ने बैंक की नौकरी छोड़ दी।

Related Post

pithoragah glacier

दारमा घाटी में खिसका ग्लेशियर, चीन बॉर्डर को जोड़ने वाली निर्माणाधीन सड़क बंद

Posted by - March 17, 2021 0
पिथौरागढ़। चीन सीमा से सटी दारमा घाटी  (Darma Valley) में मंगलवार शाम ग्लेशियर खिसकने से सीपीडब्ल्यूडी द्वारा निर्माणाधीन सड़क बंद…
सलमान खान की दबंग 3

छोटे भाई अरबाज ने ‘दबंग 3’ की रिलीज से पहले ही खोला सलमान खान की शादी का राज

Posted by - December 12, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। जब भी किसी अभिनेता या अभिनेत्री के कोई फिल्म आने वाली होती हैं, तो वह अभिनेता या अभिनेत्री…