पाक विदेश मंत्री ने कहा,” इमरान ने एक गुगली फेंकी और भारत ने अपने 2 मंत्री पाकिस्तान भेज दिए”

513 0

पाकिस्तान कभी अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ सकता ऐसा ही एक बयान में सामने आया है जोकि उनके विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने दिया है। दरअसल पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के सौ दिन पूरे होने के अवसर पर कुरैशी ने करतारपर कॉरिडोर को इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी बताया और साथ ही इस दैरान उन्होंने अपने संबोधन में क्रिकेट के एक शब्द गुगली का इस्तेमाल किया जिसकी जाल में भारत फंस गया। करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने को लेकर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय बिरादरी में अपनी वाहवाही लूटने की कोशिश में जुटा है, लेकिन इसके पीछे की उसकी असली मंशा इमरान खान सरकार के विदेश मंत्री के इस बयान से सामने आ गई है जिसमें उन्होंने इसे इमरान की ‘गुगली’ बताया।

साथ ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को कहा था कि करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह में भारत सरकार को आमंत्रित करना इमरान खान की ‘गुगली’ ही थी जिसमें मोदी सरकार बोल्ड हो गई।

इतना ही नहीं कुरैशी का ये बयान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के उस बयान के एक दिन बाद आया जिसमें उन्होंने कहा था कि द्विपक्षीय बातचीत के लिए पहले इस्लामाबाद भारत के खिलाफ सीमापार आतंकी गतिविधियों को रोके। आतंक और बातचीत दोनों एक-साथ नहीं चल सकती। बता दें कि सुषमा स्वराज ने अपनी व्यस्तताओं का हवाला देकर करतारपुर कॉरिडोर शिलान्यास समारोह के लिए पाक के निमंत्रण को ठुकरा दिया था। लेकिन भारत सरकार ने दो केंद्रीय मंत्रियों हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी को शिलान्यास समारोह में हिस्सा लेने के लिए भेजा था।

कुरैशी ने कहा कि इमरान ने एक गुगली फेंकी और भारत ने अपने 2 मंत्री पाकिस्तान भेज दिए। दूसरी ओर, आर्मी चीफ बिपिन रावत ने साफ कर दिया है कि आतंक का जवाब गोली से दिया जाएगा। पाकिस्तान पहले आतंकवाद रोके तभी आगे दोस्ती की बात होगी। पाकिस्तान किसी किस्म के शक में ना रहे।

वहीँ पाकिस्तान के वज़ीर-ए -आज़म ने अपनी सरकार के सौ दिन पूरे होने पर पाक प्रधानमंत्री इमरान ने कहा कि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी से बात करके खुशी होगी। पठानकोट एयरफोर्स बेस पर आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से दोनों देशों के बीच बातचीत बंद किए जाने पर इमरान ने कहा कि पाकिस्तान के लोग भारत के साथ शांति चाहते हैं, और उन्हें मोदी से मिलने पर खुशी होगी, साथ ही वह किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने को तैयार है। उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान के लोगों की सोच बदल चुकी है और वो शांति चाहते हैं। भारतीय पत्रकारों से बातचीत के दौरान इमरान ने कहा कि हमारी जमीन का इस्तेमाल बाहर आतंकवाद फैलाने में हो, ये उनके देश के हित में नहीं है। हम भारत से अच्छे संबंध की बात करते हैं और व्यापार शुरू करने की बात करते हैं, क्योंकि इससे गरीबों को भी फायदा होगा। इमरान खान से सवाल किया गया कि उनकी सरकार हाफिज सईद जो मुंबई हमले का गुनहगार है उसके खिलाफ क्या कार्रवाई कर रहे हैं। इस सवाल का जवाब देते हुए इमरान खान ने कहा ये पाकिस्तान के हित में नहीं है कि हम अपनी जमीन का इस्तेमाल देश के बाहर आतंकवाद के लिए करें। पाकिस्तान में हाफिज सईद के खिलाफ केस चल रहा है।

Related Post

कोरोना वैक्सीन

भारत में इतनी सस्ती होगी कोरोना वैक्सीन, सीरम इंस्टीट्यूट का गेट्स फाउंडेशन से करार

Posted by - August 7, 2020 0
नई दिल्ली। देश में कोरोना ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच कोरोना वैक्सीन को लेकर एक अच्छी खबर…
राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

राष्ट्रीय विज्ञान दिवस : पीएम मोदी बोले-वैज्ञानिकों की प्रतिभा और दृढ़ता का सलाम करने का अवसर

Posted by - February 28, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय विज्ञान दिवस के मौके पर शुक्रवार को वैज्ञानिकों को शुभकामनाएं दीं। श्री मोदी…
America advisery for india

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका, कनाडा और जर्मनी ने अपने नागरिकों को दी चेतावनी, न करें भारत की यात्रा

Posted by - April 29, 2021 0
नई दिल्ली। भारत में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इस बीच तीन देशों ने भारत की यात्रा…