पाकिस्तान के बहवलनगर में शिया मुसलमानों के जुलूस में धमाका !

102 0

पाकिस्तान के बहवलनगर में गुरुवार को शिया मुसलमानों के एक जुलूस में धमाका हो गया। स्थानीय मडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शिया मुसलमानों के अशूरा जुलूस निकालने के दौरान सड़क किनारे हुए इस विस्फोट में दो लोगों के मारे जाने की और कई अन्य के घायल होने की खबर है।जानकारी के अनुसार मारे गए लोगों में सात साल की बच्ची भी शामिल है।

पुलिस ने जुलूस पर ग्रेनेड फेंकने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार उसे हिरासत में रखा गया है और उससे पूछताछ की जाएगी। धमाके में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।पुलिस के अनुसार आरोपी ने सुबह 10 बजे जुलूस पर ग्रेनेड फेंका था जह वह जमैया मस्जिद मोहाजिर कॉलोनी के पास से गुजर रहा था। बता दें कि बहवलनगर लाहौर से करीह 260 किलोमीटर दूर है। विपक्षी सीनेटर सेहर कामरान ने घटना की निंदा करते हुए इसे  कायराना हमला करार दिया है।

पुलिस अधिकारी मोहम्मद असद और शिया नेता खावर शफाकत ने विस्फोट की पुष्टि की है। समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट के अनुसार प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विस्फोट के बाद शहर में अब तनाव बहुत बढ़ गया है। वहीं, शियाओं ने इस हमले का विरोध करते हुए बदले की मांग की है।

गनी के समर्थन में उतरे भाजपा सांसद स्वामी, बोले- भारत को पूर्व राष्ट्रपति को शरण देनी चाहिए

शफाकत ने बताया कि धमाका तब हुआ जब जुलूस मुहाजिर कॉलोनी नामक भीड़भाड़ वाले इलाके से गुजर रहा था। उन्होंने हमले की निंदा करते हुए सरकार से इस तरह के जुलूसों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का आनुरोध किया। उन्होंने कहा कि ऐसे जुलूस देश के अन्य हिस्सों में भी निकाले जा रहे हैं।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में कोर्ट ने तय किए आरोप

Posted by - August 18, 2021 0
समाजवादी पार्टी सांसद आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट में सांसद…
Mukhtar Ansari

पंजाब: सड़क मार्ग से होगी बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की विदाई

Posted by - April 5, 2021 0
चंडीगढ़। यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की सोमवार पांच अप्रैल को पंजाब से विदायगी हो जाएगी। अंसारी…
अनमोल नारंग

अनमोल नारंग ने 218 साल बाद रचा इतिहास, ऐतिहासिक बैरिकेडिंग तोड़ पहली सिख लेफ्टिनेंट बनेंगी

Posted by - June 13, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिका में एक भारतीय महिला 218 साल बाद इतिहास रचने जा रही है। सेकंड लेफ्टिनेंट अनमोल नारंग वेस्ट…