इमरान खान

पाक पीएम ने मोदी को लिखा पत्र, कहा- मुद्दों के सुलझाने के लिए वार्ता बहुत जरूरी

386 0

पाक। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने 23 मार्च को पाकिस्तान राष्ट्रीय दिवस के मौके पर पाकिस्तान के लोगों को शुभकामनाएं देते हुए कहा था कि अब पाकिस्तान के लोगों के लिए समय आ गया है कि वह “आतंक और हिंसा से मुक्त वातावरण” में एक प्रगतिशील, लोकतांत्रिक और समृद्ध क्षेत्र के लिए काम करें।

ये भी पढ़ें :-जाकिर नाईक को एक और झटका, ED ने जब्त की इतने करोड़ की संपत्ति 

आपको बता दें आगे उन्होंने भारत-पाक के बीच के सारे मामले केवल बाचचीत से ही सुलझाया जा सकता है। अप्रैल माह के अंत में लिखे इस पत्र में पाक पीएम ने कश्मीर समस्या का हवाला देकर जिक्र किया है।इससे पहले उन्होंने सितंबर 2018 को भेजे अपने खत में यूएनजीए  में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों के बीच बातचीत का प्रस्ताव रखा था।

ये भी पढ़ें :-कीमत चुकाने के डर से खुशियां नहीं मना रहा विपक्ष – अरुण जेटली 

जानकारी के मुताबिक पाक पीएम इमरान खान ने यह कहकर खलबली मचा दी थी कि भारत-पाक शांति वार्ता के लिए यह जरूरी है कि भाजपा की सरकार बने , उसके बाद से भारत में नए तरह की चर्चा होने लगी थी। कई लोगों ने इस पर आपत्ति दर्ज की थी। पाकिस्तानी राजनयिक भी ऑफ द रिकार्ड यह कहते हैं कि दोनों देशों के बीच के विवाद को दक्षिणपंथ सरकार ही सुलझा सकती है।

Related Post

कोरोनावायरस से जूझ रहा अमेरिका

US: कल होगा राष्ट्रपति पद के लिए मतदान, जानें इससे जुड़ीं जरूरी बातें

Posted by - November 2, 2020 0
अंतर्राष्ट्रीय डेस्क.   कल 3 नवम्बर को अमेरिका में 45वें राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ा जाएगा जिसपर दुनिया भर की निगाहें…