विपक्षी मोर्चा हुआ कमजोर, कांग्रेसी शपथ समारोह में अखिलेश व मायावती नहीं हुए शामिल

399 0

लखनऊ। बीजेपी के खिलाफ एकजुट हुई सभी पार्टियां जहां 2019 के लिए मोदी के खिलाफ विपक्षी मोर्चा मजबूत करने में जुटी हुई थीं वहीं खबर है कि कांग्रेस पार्टी के राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के 17 दिसम्बर को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव शामिल नहीं होंगे। इससे पहले इन दोनों के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही थी।

बता दें कि इस शपथ ग्रहण समारोह में दो पूर्व प्रधानमंत्रियों सहित दर्जनों विपक्षी नेता दिखाई देंगे। साथ ही कांग्रेस पार्टी ने अपने मुख्यमंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह बिलकुल कर्नाटक की तर्ज पर आयोजित करने की योजना बनाई है। इसके अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया तीनों शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि एचडी कुमारस्वामी ने जब कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तो उसमें यूपीए के तमाम सहयोगियों के अलावा कई अन्य विपक्षी नेता भी एक मंच पर दिखे थे। सोमवार को होने जा रहे शपथ ग्रहण में पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह, एचडी देवेगौडा, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू और एचडी कुमार स्वामी सहित कई नेता शिरकत करेंगे। फिलहाल काँग्रेस के इस बड़े दिन पर उसका समर्थन करने वाकई सपा और बसपा का न दिखना हैरानी कि बात होगी।

Related Post

Narad Sting मामले में गिरफ्तार दो मंत्रियों समेत चार नेताओं को मिली जमानत

Posted by - May 18, 2021 0
कोलकाता। नारद स्टिंग (Narad Sting) मामले में सीबीआई द्वारा सोमवार को गिरफ्तार किये गए पश्चिम बंगाल के दो मंत्रियों, टीएमसी…

सिद्धू के सलाहकार मालविंदर माली ने दिया इस्तीफा, बोले- मुझे कुछ हुआ तो अमरिंदर होंगे जिम्मेदार

Posted by - August 27, 2021 0
पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मालविंदर सिंह माली ने इस्तीफा दे दिया है। माली ने दावा किया कि…
गांगुली

पश्चिम बंगाल को जरुरत पड़ी तो ईडन गार्डन को क्वारंटाइन के लिए देंगे : गांगुली

Posted by - March 25, 2020 0
कोलकाता। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने कहा है कि अगर जरुरत पड़ती है। तो वह…
Mayawati

महिलाओं के साथ हो रही घटनाएं शर्मनाक व निंदनीय : मायावती

Posted by - March 25, 2021 0
लखनऊ।  बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती (BSP Chief Mayawati) ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है।…