Harshvardhan

पाकिस्तान के साथ बातचीत का माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाक पर : विदेश सचिव

31 0
नई दिल्ली । हर्षवर्धन श्रृंगला (Harsh Vardhan Shringla) ने कहा कि भारत मुद्दों के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन कोई भी सार्थक वार्ता केवल अनुकूल माहौल में हो सकती है और इसकी जिम्मेदारी इस्लामाबाद पर है।

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला  (Harsh Vardhan Shringla)  ने सोमवार को कहा कि भारत, पाकिस्तान के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है और मुद्दों के समाधान के लिए प्रतिबद्ध है, लेकिन कोई भी सार्थक वार्ता केवल अनुकूल माहौल में हो सकती है और इसकी जिम्मेदारी इस्लामाबाद पर है।

एक थिंक टैंक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, म्यांमार में हालिया घटनाक्रम ‘गंभीर चिंता’ का विषय है। भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सकारात्मक तरीके से काम कर रहा है ताकि स्थिति के समाधान में ‘संतुलित निष्कर्ष’ तक पहुंचा जा सके।

श्रृंगला  (Harsh Vardhan Shringla)  ने म्यांमार में पिछले कई दशक में लोकतंत्र के पथ पर हुई प्रगतियों का जिक्र किया और कहा कि देश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया का भारत ने हमेशा समर्थन किया ताकि वह स्थिर लोकतांत्रिक देश के तौर पर उभरे।

उन्होंने उच्च आर्थिक वृद्धि हासिल करने के लिए पड़ोसी देशों के साथ संपर्क मार्ग में सुधार पर जोर दिया और भारत से म्यांमार और थाईलैंड, लाओस, सिंगापुर, कंबोडिया, वियतनाम तथा बांग्लादेश के बीच रेलवे संपर्क की संभावना पर बात की।

पाकिस्तान के बारे में उन्होंने कहा कि सार्थक वार्ता केवल अनुकूल माहौल में हो सकती है और इस तरह का माहौल बनाने की जिम्मेदारी पाकिस्तान पर है। श्रृंगला ने क्षेत्रीय ऊर्जा सहयोग पर भी बात की।

Loading...
loading...

Related Post

सना मरीन

फिनलैंड : समलैंगिक की 34 वर्षीय बेटी सना मरीन बनीं दुनियां की सबसे युवा प्रधानमंत्री

Posted by - December 10, 2019 0
नई दिल्ली। फिनलैंड में सोशल डेमोक्रेट पार्टी की उम्मीदवार 34 वर्षीय पूर्व परिवहन मंत्री  सना मरीन को प्रधानमंत्री चुना गया…
पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द

कोरोना वायरस: पीएम मोदी का बांग्लादेश दौरा रद्द, इटली सरकार ने भी उठाया बड़ा कदम

Posted by - March 9, 2020 0
वर्ल्ड डेस्क। कोरानावायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना एक और दौरा भी रद्द कर…
नोटबंदी

नोटबंदी में बड़े पैमाने पर बीजेपी नेता ने बदले पुराने नोट, वीडियो में दावा

Posted by - April 9, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर पुराने…
टीम इंडिया

न्यूजीलैंड में इतिहास रचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया

Posted by - January 28, 2020 0
हेमिल्टन। टीम इंडिया बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी-20 में इतिहास रचने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। पांच…