Ind vs South Africa womens

IND vs South Africa की महिला टीमों के बीच आज खेला जाएगा एक दिवसीय मैच

299 0

लखनऊ। भारत और दक्षिण अफ्रीका (india and south africa) की महिला टीमों के बीच आज से लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में एक दिवसीय मैच खेला जाएगा। भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज के नेतृत्व में टीम जोश से भरी हुई है तो वहीं दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम की कप्तान सुने लूज के नेतृत्व में एक मजबूत टीम जीत के इरादे से आज मैदान पर उतरेगी।

मेरठ में किसान पंचायत को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी

राजधानी के अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय इकाना स्टेडियम में आज से फिर छक्के और चौकों की गूंज सुनाई देगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच पांच एकदिवसीय और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला की शुरुआत आज से होने जा रही है।

वहीं इसके लिए स्टेडियम को पूरी तरह से सजाया गया है, क्योंकि करीब 16 महीने बाद यहां पर मैच होने जा रहा है। वहीं भारतीय महिला टीम भी एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने जा रही है। भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज के नेतृत्व में टीम जोश से भरी हुई है, वहीं दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम की कप्तान सुने लूज के नेतृत्व में एक मजबूत टीम जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

16 महीनों बाद इकाना में होगा मैच

16 महीने बाद आज अटल बिहारी बाजपेई अंतर्राष्ट्रीय इकाना क्रिकेट स्टेडियम में मैच की शुरुआत होने जा रही है, क्योंकि पूरे साल 2020 में कोविड के चलते कोई भी मैच नहीं हुआ, जिसके कारण पूरा स्टेडियम साल भर सूना पड़ा रहा लेकिन अब भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच आज से एकदिवसीय मैचों की शुरुआत होने जा रही है, जिसके लिए स्टेडियम फिर से सज धज के तैयार है। हालांकि अपनी क्षमता के 10 फीसदी दर्शकों को ही शामिल करने की अनुमति मिली है।

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज के नेतृत्व में 1 साल बाद आज टीम दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम से अटल बिहारी बाजपेई इकाना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में एकदिवसीय मैच खेलेगी। 5 वनडे मैच और तीन टी-20 मैचों की इस श्रृंखला के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें पहले से ही पहुंची हुई हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका की महिला टीम को क्वारंटाइन भी किया गया था। इससे पहले भारतीय महिला टीम ने 8 मार्च 2020 को अपना मैच खेला था। वहीं आज लंबे अंतराल के बाद भारतीय महिला टीम जीत के इरादे से उतरेगी।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी

मैच सुबह 9:00 बजकर 40 मिनट पर शुरु हुआ। टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहले फील्डिंग करने का फैसला लिया। भारतीय महिला टीम को बैटिंग करने का मौका मिला। भारतीय टीम की शुरुआत में ही 3 विकेट गिर गए। भारतीय कप्तान मिताली राज और उपकप्तान हरमनप्रीत ने भारतीय बल्लेबाजी को मजबूती दी। चौथे विकेट के रूप में उप कप्तान हरमनप्रीत 40 रन बनाकर आउट हो गईं। 28 ओवर में भारतीय टीम ने 4 विकेट खोकर 114 रन बना लिए हैं।  जबकि साउथ अफ्रीका की कप्तान सुने लूज की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। हालांकि इससे पहले मैच देखने के लिए केवल 300 दर्शक ही मैदान में पहुंचे।

 

 

Related Post

Akne Wilimson

आखिर किस वजह विलियमसन को नहीं मिला था KKR के खिलाफ खेलने का मौका

Posted by - April 12, 2021 0
चेन्नई। सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने कहा है कि न्यूजीलैंड के बल्लेबाज केन विलियमसन (williamson…

ओलंपिक में शिरकत करने वाले खिलाड़ियों से मिले राष्ट्रपति, बोले देश का बढ़ाया मान

Posted by - August 14, 2021 0
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को टोक्यो ओलंपिक में शिरकत करने वाले सभी खिलाड़ियों से राष्ट्रपति भवन कल्चरल सेंटर में…
कोरोना संकट

बीजेपी को अखिलेश यादव की खुली चुनौती, विकास के मुद्दे बहस के लिए हम तैयार

Posted by - January 22, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि…