Site icon News Ganj

अब WhatsApp के जरिये भी कर सकेंगे पैसे ट्रांसफर, जाने कैसे

बिजनेस डेस्क.    WhatsApp यूजर्स के लिए बहुत ही बड़ी खबर आई है. भारत में WhatsApp को अब UPI से मनी ट्रान्सफर और पेमेंट  करने की अनुमति मिल गई है. आज से देश में WhatsApp UPI Payment एक्टिव हो चुका है. इसके जरिये पैसे ट्रांसफर करना उतना ही आसान होगा, जितना कि किसी को WhatsApp के जरिये संदेश भेजना होता है. लगभग 3 साल से WhatsApp को इसका इंतज़ार था और इसकी टेस्टिंग चल रही थी. गुरूवार को नेशनल पेमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने WhatsApp को इसकी अनुमति दे दी है.

Bigg Boss 14: निक्की की तारीफ करने पर अली गोनी से जैस्मीन कहा ये

वाट्सएप ने यूपीआई (UPI) का उपयोग करते हए नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) के साथ साझेदारी में इंडिया-फर्स्ट, रियल टाइम पेमेंट सिस्टम तैयार किया है। इस सिस्टम से 160 से अधिक बैंकों के साथ लेनदेन पूरा किया जा सकता है।

WhatsApp के मुताबिक़ यहाँ पेमेंट करना सिक्योर होगा और हर ट्रांजैक्शन के लिए UPI पिन की जरूरत होगी। स्टेटमेंट में कंपनी ने कहा है कि WhatsApp payments एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लैटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।

मनी ट्रान्सफर की लिए जरूरी है कि आप जिस नंबर से वाट्सएप चला रहे हैं, वह आपके बैंक अकाउंट के साथ रजिस्टर्ड हो। चलिए जानते हैं कि आप किस तरह अपने मोबाइल्स में वाट्सएप के इस नए फीचर का उपयोग कर पैसे ट्रांसफर कर पाएँगे…

ऐसे करे UPI मोड ऑन

इस तरह करे पैसे ट्रांसफर

Exit mobile version