एनआईए के रडार पर 25 भारतीय, आईएसआईएस से जुड़े होने का शक

117 0

अफगानिस्तान में रह रहे 25 भारतीय नागरिक एनआई के रडार पर हैं। एनआईए को शक है कि ये आईएसआईएस से जुड़े हैं। हालांकि, इनमें से कुछ मारे जा चुके हैं। ये लोग नंगरहार के पास रह रहे हैं। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद जेलों से कैदियों को रिहा किया गया था। रिहा होने वालों में कई आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट खोरसान प्रोविंस के आतंकवादी और भारतीय भी हैं।

दरअसल अफगानिस्तान के काबुल में गुरुद्वारे पर 25 मार्च 2020 को बड़ा आतंकी हमला हुआ था. इस आतंकी हमले में कई भारतीय नागरिकों सहित 27 लोगों की मौत हुई थी। तब इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसकेपी ने ली थी। एनआईए इस मामले की जांच कर रही है। एनआईए इस मामले की जांच के लिए अफगानिस्तान भी जा चुकी है।

जांच में सामने आया था कि आतंकियों ने गुरुद्वारे में घुसकर लोगों को गोली मारी थी। एनआईए को शक है कि इस मामले में केरल का रहने वाला मुहसिन भी शामिल था।  इसी की जांच के दौरान अफगानिस्तान में रह रहे कुछ और भारतीयों पर आतंकियों के साथ शामिल होने का शक हुआ।

मंदिर-मस्जिद विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट 9 सितंबर को सुनाएगी अपना फैसला!

जांच में पता चला कि करीब 25 भारतीय ऐसे हैं जो अफगानिस्तान में रह रहे हैं और इनका संबंध आतंकी संगठन से है। अब अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद जेलों में बंद कई कैदियों को रिहा किया गया है। इसमें कई खूंखार आतंकी भी शामिल हैं।  आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट खोरसान प्रोविंस (आईएसकेपी) के आतंकवादी भी जेल से छूटे हैं।एनआईए पूरे मामले की जांच कर रही है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

यूट्यूब चैनलों के कंटेंट पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता, कहा- ये कुछ भी चला दे रहे हैं

Posted by - September 2, 2021 0
देश में लगातार बढ़ते वेब पोर्टल एवं यूट्यूब चैनलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जाहिर करते हुए कहा- ये…
पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- कोरोना पर रहने की जरूरत, सार्क देश मिलकर करेंगे सामना

Posted by - March 15, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोना वायरस को लेकर सार्क देशों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग…
Sukhjinder Singh Randhawa

पंजाब के जेल मंत्री ने मुख्तार अंसारी के परिवार से की गुपचुप बात, वीडियो वायरल

Posted by - March 13, 2021 0
लखनऊ। पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा (Punjab Jail Minister) का लखनऊ के एक पांच सितारा होटल में खातिरदारी का…