सोफी डिवाइन

न्यूजीलैंड क्रिकेट : सोफी डिवाइन महिला क्रिकेट टीम की स्थायी कप्तान नियुक्त

189 0

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने सोफी डिवाइन को महिला क्रिकेट टीम की स्थायी कप्तान नियुक्त किया है। सोफी एमी सैटर्थवेट की जगह लेंगी जो 2019 के आखिर में मातृत्व अवकाश पर गई हैं।

सैटर्थवेट अवकाश से आने के बाद उपकप्तान की भूमिका संभालेंगी सोफी डिवाइन

बता दें​ कि सैटर्थवेट अवकाश से आने के बाद उपकप्तान की भूमिका संभालेंगी। 30 वर्षीय डिवाइन को इस वर्ष जनवरी में हुए महिला विश्वकप में कप्तान बनाया गया था। डिवाइन ने यह जिम्मेदारी सौंपे जाने पर आभार व्यक्त किया और सैटर्थवेट के साथ एक मजबूत नेतृत्व कौशल दिखाने की बात कही है।

सोने ने रचा इतिहास, चांदी 50000 के पार, जानें आज के ताजा भाव

डिवाइन ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी मिलना एक बड़ा सम्मान

डिवाइन ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी मिलना एक बड़ा सम्मान है। मैंने पिछले सत्र में कप्तान के रूप में पूरा आनंद लिया है। यह कई बार परिणामों के लिहाज से चुनौतीपूर्ण था, लेकिन मुझे लगता है कि हम एक टीम के रूप में सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं एमी के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। उनके पास क्रिकेट की अद्भुत समझ है और मुझे लगता है कि हम अच्छी तरह से टीम संयोजन कर एक मजबूत साझेदारी बना सकते हैं।

न्यूजीलैंड की तरफ से 105 वनडे और 91 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं

डिवाइन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार पांच बार अर्धशतक लगाने वाली पहली खिलाड़ी बनी थीं। पिछले वर्ष महिला बिग बैश लीग में भी उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। उन्होंने 130.33 के स्ट्राइक रेट से 769 रन बनाए थे और 19 विकेट भी लिये थे। उन्होंने न्यूजीलैंड की तरफ से 105 वनडे और 91 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

मुख्य कोच बॉब कॉर्टर ने उनकी नियुक्ति पर खुशी जताते हुए कहा कि सोफी एक मजबूत लीडर हैं। उनकी अपनी शैली है और वह जानती हैं कि वह खुद से और टीम से क्या उम्मीद रखती हैं। उन्होंने कहा कि एमी मातृत्व अवकाश के बाद वापसी करने वाली हैं और वह तेजी से सुधार कर रही हैं।

सोफी के साथ उनका काम करने का अनुभव टीम को फायदा पहुंचा सकता है। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बाद न्यूजीलैंड का पहली सीरीज सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निर्धारित है जहां टीम तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी।

Loading...
loading...

Related Post

महाराष्ट्र सरकार

यूपी में सहायक शिक्षकों की नियुक्ति का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सरकार को नोटिस

Posted by - May 7, 2019 0
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सहायक शिक्षकों की नियुक्ति में धांधली का मामला पहुंचा मंगलवार यानी आज सुप्रीम कोर्ट पहुंचा।…
कनिका कपूर को नोवल कोरोना वायरस

कनिका कपूर नोवल कोरोना वायरस पॉज़िटिव, यूपी से दिल्ली तक मचा हड़कंप

Posted by - March 20, 2020 0
लखनऊ। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित हैं। कनिका कोरोना वायरस की रिपोर्ट में पॉज़िटिव…

भगवान हैं नरेंद्र मोदी, अनुच्छेद 370 से कश्मीर कराया आजाद – राखी सावंत

Posted by - August 8, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्ष राखी सावंत ने पीएम नरेंद्र मोदी को भगवान का रूप बताया है।उन्होंने गुरुवार…
दिल्ली हिंसा

दिल्‍ली हिंसा : हाईकोर्ट जज की दो टूक- कोर्ट में रहते दूसरा 1984 नहीं होने देंगे

Posted by - February 26, 2020 0
नई दिल्‍ली। देश की राजधानी दिल्ली में पिछले तीन दिनों से जारी हिंसा पर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने बेहद तल्‍ख टिप्‍पणी…