Site icon News Ganj

छद्म समाजवाद ने भारत के औद्योगीकरण को नुकसान पहुंचाया: सीएम योगी

CM Yogi

CM Yogi

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने आज उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2023 (UP GIS-2023) का उद्घाटन किया। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) भी मौजूद रहे।

GIS को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कहा कि जब हमने इसकी शुरुआत की तो सबसे पहले यूपी के 21 शहरों में रोड शो का आयोजन किया गया। आज पीएम मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। दुनिया भर के देशों से निवेश का प्रस्ताव आया। यूपी में एक ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा गया है।

सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर देश और दुनिया का भरोसा ही है कि आज यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में प्रदेश के अंदर 32 लाख करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव मिले हैं। सीएम योगी ने कहा कि छद्म समाजवाद ने भारत के औद्योगीकरण को नुकसान पहुंचाया है। आज देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा होने के कारण ही नए भारत का नया उत्तर प्रदेश आकार ले रहा है।

हमने 5 वर्ष में अपने निर्यात को भी दोगुना किया है। आज प्रदेश बेहतरीन कानून-व्यवस्था के लिए जाना जा रहा है। प्रदेश में निवेशकों की सुविधा के लिए ऑनलाइन सिंगल विंडो पोर्टल निवेश मित्र 33 विभागों की 406 सेवाएं उपलब्ध करा रहा है। इन्वेस्टर्स रिलेशनशिप मैनेजमेंट पोर्टल निवेशार्थी निवेशकों के जिज्ञासाओं के समाधान के साथ हर निवेशक के साथ उद्यमी मित्र की तैनाती करने का काम किया है।

Exit mobile version