Neetu

महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में नीतू ने डुटा को शिकस्त

112 0

नई दिल्ली। आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप (IBA Women’s World Boxing Championships) में 48 किग्रावर्ग में भारत की नीतू (Neetu) ने अपना पहला मुकाबला जीत लिया। नीतू (Neetu) ने रोमानिया की अनुभवी स्टेलयुटा डुटा (stelayuta duta) को आसानी से हराकर प्रतियोगिता के राउंड आफ 16 में जगह बना ली है

KKR के खिलाफ बुमराह ने लिए 5 विकेट, वाइफ ने किया ट्वीट

मंगलवार को इस्तांबुल में चल रही आईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप (IBA Women’s World Boxing Championships) में भारत की दो बार की पूर्व विश्व युवा चैंपियन नीतू (Neetu) ने इस साल का अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए डुटा (duta) को 5-0 से हराया। अब शनिवार को अंतिम-16 दौर के मैच में नीतू का मुकाबला स्पेन की लोपेज मार्टा से होगा।

Neetu
Neetu

लोपेज ने पहले दौर में वियतनाम की गुयेन थी थू नी को 5-0 से हराया। इससे पहले तोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन ने सोमवार को लाइट मिडलवेट वर्ग में पूर्व चैंपियन चेन निएन चिन को हराकर चैंपियनशिप के राउंड आफ 16 में जगह बनाई थी।

Neetu

बुधवार को महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में चार भारतीय खिलाड़ियों के मुकाबले होंगे। 2019 एशियाई चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली निकहत जरीन 52 किग्रा भार वर्ग के शुरुआती दौर में मैक्सिको की हेरेरा अल्वारेज के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलेंगी।

इसके अलावा भारत की मनीषा (57 किग्रा), परवीन (63 किग्रा) और स्वीटी (75 किग्रा) भी प्रतियोगिता के तीसरे दिन अपने मुकाबले खेलेंगी। मनीषा को पहले दौर में बाई मिली थी और वह दूसरे दौर में नेपाल की कला थापा से भिड़ेंगी जबकि परवीन और स्वीटी क्रमश: यूक्रेन की मारिया बोवा और इंग्लैंड की केरी डेविस से भिड़ेंगी।

हार के बाद बोले पोंटिंग- अगले मैच में सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत

Related Post

आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट परफ़ॉर्मर डीजे रवि कुमार शर्मा उर्फ डीजे रवीश ने दुनिया को अपनी धुनों पर नचा दिया।

Posted by - February 15, 2020 0
आज के समय में म्यूजिक इतना इंपॉटेंट हो गया है कि हम उसी से हर जगह चाहे वो क्लब हो,…
मेगन शट

स्मृति और शेफाली मुझे पहचान चुकी हैं, भारत के खिलाफ खेलना पसंद नहीं : मेगन शट

Posted by - March 6, 2020 0
नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आगामी आठ मार्च रविवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल खेला…
शेफाली वर्मा

इस महिला क्रिकेटर ने पहले तोड़ी रुढ़िवादी सोंच, अब सचिन के 30 साल पुराने रिकॉर्ड को

Posted by - November 28, 2019 0
नई दिल्ली। हरियाणा के रोहतक जिले की रेलवे रोड स्थित सुनारों वाली गली में रहने वाली 15 साल की शेफाली…