ROHIT SHIKHAR DHAWAN

पहले वनडे में ये दो खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग, कोहली ने किया खुलासा

146 0
पुणे। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में रोहित शर्मा और शिखर धवन (Rohit Sharma Shikhar Dhawan) ओपनिंग करने उतरेंगे।

भारत ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज में चार ओपनिंग कॉमबिनेशन बैठाए थे जिसमें अंतिम मुकाबले में कोहली और रोहित ने ओपनिंग की थी। टी20 सीरीज में केएल राहुल का फॉर्म में न होना भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय है।

कोहली ने मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, ”जहां तक ओपनिंग का सवाल है तो इसमें कोई शक नहीं कि धवन और रोहित सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। जब बात वनडे क्रिकेट की हो तो मुझे नहीं लगता कि रोहित और धवन को साथ में उतारने में कोई परेशानी होगी। पिछले कुछ वर्षों में इन्होंने काफी अच्छा किया है।”

धवन का वनडे में प्रदर्शन अच्छा रहा है, हालांकि उन्होंने जून 2019 के बाद से विश्व कप के दौरान चोटिल होने तथा कोरोना वायरस के कारण सिर्फ नौ वनडे मुकाबले ही खेले हैं। इन नौ मैचों में भी उन्होंने दो मुकाबलों में बल्लेबाजी नहीं की थी।

धवन ने सात वनडे मैचों में 46.85 के औसत से 2, 36, 74, 96, 74, 30 और 16 रन बनाए हैं। ये वनडे सीरीज ऐसे समय आयोजित की जा रही है जब इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है और टी20 पर ध्यान ज्यादा केंद्रित है।

कोहली ने कहा, “शेडयुलिंग ऐसी चीज है जो हमारे नियंत्रण में नहीं है।  हमारे लिए ये एक अंतरराष्ट्रीय मैच है और सभी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले महत्वपूर्ण होते हैं। अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करने का ये एक अवसर है और हमारा एकमात्र ध्यान इसी पर केंद्रित है।”

कप्तान ने कहा, “हां, मैंने कई बार कहा है कि शेड्युलिंग और काम का बोझ वो चीजें हैं जिसे सभी को सचेत रहना चाहिए. विशेषकर आज के समय में जब हमें नहीं पता कि कब प्रतिबंध लग जाए और आपको भविष्य में भी बायो बबल में खेलना पड़े।”

कोहली ने कहा, “मेरे ख्याल से ये जरूरी है कि कितना क्रिकेट आप खेल रहे हैं, ना सिर्फ शारीरिक साइड बल्कि मानसिक तौर पर भी। खिलाड़ियों को इस बारे में चर्चा करने और सलाह लेने की जरूरत है।” उन्होंने कहा, “मुझे नहीं लगता कि यह क्रिकेट प्रणाली और क्रिकेट की परंपरा को आगे बढ़ाने के लिए अच्छा है। हमें भविष्य में ऐसी प्रणाली बनानी चाहिए जिससे हम और मजबूत बनें।”

Loading...
loading...

Related Post

श्यामली सिंह

ट्यूमर के होते हुये भी हार नहीं मानी पश्चिम बंगाल की श्यामली सिंह, जीता सिल्वर मेडल

Posted by - December 16, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। आज के दौर में महिलाएं किसी भी पुरुष से कम नही हैं हमारे भारत देश की ये महिलाएं…
एलिस पैरी

क्रिकेट आस्ट्रेलिया रचने जा रहा है नया इतिहास, एलिस पैरी को मिल सकता है बड़ा पद

Posted by - June 19, 2020 0
नई दिल्ली। आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट की स्टार खिलाड़ी एलिस पैरी ने कहा  कि उनका देश महिला सीईओ के लिए तैयार…
hockey

भारतीय टीम ने फिर दिखाया दम, ओलिंपिक विजेता अर्जेंटीना को लगातार दूसरे मैच में दी मात

Posted by - April 12, 2021 0
 नई दिल्ली।  भारतीय टीम इस समय लीग में चौथे स्थान पर है। आठ मैचों में उसके हिस्से तीन जीत, तीन…