Quinton decock

MI vs RR: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान को सात विकेट से दी मात

128 0

नई दिल्ली।  राहुल चहर और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाज़ी और क्विंटन डिकॉक की बेहतरीन बल्लेबाज़ी की बदौलत मुंबई इंडियंस ने दिल्ली के फिरोज़ शाह कोटला मैदान में खेले गए आईपीएल 2021 के 24वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को सात विकेट से हरा दिया। मुंबई की इस सीज़न में यह तीसरी जीत है। इस जीत के साथ ही वो प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है।

राजस्थान रॉयल्स ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 171 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 18.3 ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया।

मुंबई की इस जीत के हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक। उन्होंने 50 गेंदो में 70 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और दो छक्के निकले। उन्होंने रोहित शर्मा (17 गेंद 14 रन) के साथ पहले विकेट के लिए 49 रनों की साझेदारी भी की।

मुंबई को मिला था 172 रनों का लक्ष्य 

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स से मिले 172 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई को 49 रनों के स्कोर पर पहला झटका लगा था। कप्तान रोहित शर्मा 17 गेंदो में 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। उन्हें क्रिस मॉरिस ने आउट किया। इसके बाद सूर्यकुमार यादव भी 10 गेंदो में 16 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें भी क्रिस मॉरिस ने पवेलियन भेजा।

हालांकि, एक छोर से क्विंटन डिकॉक खुलकर अपने शॉट्स खेलते रहे, जिससे मुबंई पर दबाव नहीं बना। चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए क्रुणाल पांड्या ने 26 गेंदो में 39 रनों की पारी खेली। अपनी इस पारी में क्रुणाल ने दो चौके और दो छक्के लगाए।

वहीं डिकॉक 50 गेंदो में 70 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और दो छक्के निकले। उनके साथ कीरन पोलार्ड भी आठ गेंदो में 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इससे पहले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की सपाट पिच पर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। शुरुआत में उनका यह फैसला गलत साबित हो रहा था, क्योंकि रॉयल्स ने 10 ओवर में एक विकेट पर 90 के आस-पास का स्कोर बना लिया था, लेकिन अगले 10 ओवर में टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब हो गई।

राजस्थान को जोस बटलर और यशस्वी जयसवाल ने अच्छी शुरुआत दिलाई थी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 7.4 ओवर में 66 रन जोड़े। बटलर 32 गेंदो में 41 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने तीन चौके और तीन छ्क्के लगाए। वहीं जयसवाल ने 20 गेंदो में दो चौको और दो छक्को की बदौलत 32 रनों की पारी खेली।

91 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद संजू सैमसन और शिवम दूबे ने 57 रनों की साझेदारी की। सैमसन ने 27 गेंदो में 41 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके निकले। वहीं शिवम ने दो चौको और दो छक्को की बदौलत 35 रन बनाए। इसके बाद डेविड मिलर चार गेंदो में सात और रियान पराग सात गेंदो में आठ रन बनाकर नाबाद लौटे।

मुंबई इंडियंस के लिए लेग स्पिनर राहुल चहर ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट झटके। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को एक-एक सफलता मिली।

Related Post

केकेआर बनाम आरआर

IPL 2019: राजस्थान ने जीता टॉस, कोलकाता ने लिया बल्लेबाजी करने का फैसला

Posted by - April 25, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। IPL के 43वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टक्कर हो रही है। दिनेश कार्तिक…
हैदराबाद और कोलकाता की बड़ी टक्कर

ईडन गार्डेन्स में हैदराबाद और कोलकाता के बीच आज होगी बड़ी टक्कर

Posted by - March 24, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। 12वें संस्करण के अपने पहले मैच में आज (24 मार्च) यहां ईडन गार्डन्स मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद के…