Site icon News Ganj

मुख्तार के गुर्गे के खातों की डिटेल खंगालने में जुटी पुलिस, कसा शिकंजा

बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के करीबी शकील हैदर के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस ने शकील के खातों की डिटेल खंगालनी शुरू कर दी है। सभी बैंकों को पत्र भेजकर शकील व उसके परिजनों के नाम से खुले खातों की डिटेल मांगी है। वहीं वजीरगंज पुलिस ने अमीनाबाद के पंजाब नेशनल बैंक (तत्कालीन यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया) की शाखा से खातों की डिटेल व स्टेटमेंट मांगी है।

इसी शाखा में शकील ने जेहटा रेाउ के जमीनों के फर्जी दस्तावेज गिरवी रखकर करोड़ों रुपये का लोन लिया था। पुलिस ने बैंक अधिकारी से पूरा दस्तावेज मांगा है। वहीं गाजीपुर पुलिस ने भी वजीरगंज पुलिस से संपर्क किया है। प्रभारी निरीक्षक वजीरगंज धनंजय पांडेय के मुताबिक शकील के खिलाफ दो दिन के अंदर चार मुकदमें दर्ज किये गये थे। पीड़ितों ने आरोप लगाया था कि शकील ने जिस जमीन की रजिस्ट्री उनके नाम की है।

उस पर बैंकों से करोड़ों रुपये का लोन लिया है। शकील द्वारा एक सौ से अधिक लोगों को ठगा गया है। इस मामले की शिकायत मिलने पर डीसीपी सोमेन वर्मा ने पीड़ितों की तहरीर पर जांच करायी थी। इसके बाद मुकदमा दर्ज कराया गया। प्रभारी निरीक्षक वजीरगंज धनंजय पांडेय के मुताबिक शकील ने कई बैंकों से लोन ले रखा है। कई बैंकों से शकील और उसके साथियों के खातों का ब्योरा मांगा गया है।

नए वेरिएंट की चिंता, दो तरीकों से की जा रही निगरानी

पुलिस अब बैंकों में लगाये गये दस्तावेजों की जांच अपने स्तर से भी करेगी। बैंक अधिकारियों  से पूछताछ की जाएगी की शकील द्वारा लगाए गये दस्तावेजों की जांच क्या नहीं कराई थी। उनसे पूछा जायेगा कि किस आधार पर शकील को लोन दिया गया। पुलिस ने यह भी आशंका व्यक्त की है कि बैंक कर्मचारियों की भी साठगांठ रही है। पुलिस बैंक के कर्मचारियों व अधिकारियों के मोबाइल नंबर की भी डिटेल खंगाल रही है। इस मामले में बैंक के कर्मचारी दोषी पाये गये तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Exit mobile version