MS Dhoni

एमएस धोनी : 130 रन से नीचे के किसी भी लक्ष्य का बचाव करना मुश्किल

146 0

नई दिल्ली। मैच के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा, चाहे विकेट कैसी भी हो, 130 से नीचे की किसी भी लक्ष्य का बचाव करना मुश्किल होता है, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाफ गुरूवार रात खेले गए मुकाबले में केवल 97 रनों पर पर ढेर होने और बाद में पांच विकेट से हारने के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने स्वीकार किया कि 130 रन से नीचे के किसी भी लक्ष्य का बचाव करना मुश्किल है।

तिलक वर्मा और ऋतिक शौकीन के बीच महत्वपूर्ण साझेदारी और टिम डेविड की नाबाद 16 रनों की बदौलत मुंबई इंडियंस को गुरुवार को यहां वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया।

मैच के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा, चाहे विकेट कैसी भी हो, 130 से नीचे की किसी भी लक्ष्य का बचाव करना मुश्किल होता है, लेकिन मैंने गेंदबाजों से बहुत अधिक चरित्र दिखाने और परिणाम के बारे में भूल जाने के लिए कहा। दोनों युवा तेज गेंदबाजों मुकेश चौधरी और सिमरजीत सिंह ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। वास्तव में उन्हें खुद पर विश्वास करने में मदद करता है कि परिस्थितियों के बावजूद, जब भी हम शुरुआत करते हैं तो हमें उसी तरह के रवैये की जरूरत होती है और यही सबसे छोटे प्रारूप में जरूरी है।

‘BSKC’ में बेगूसराय के 32 खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का करेंगे प्रदर्शन

एमएस धोनी (MS Dhoni) कहा, हम ऐसे दौर से गुजरे हैं जहां हमारे पास वास्तव में तेज गेंदबाजों की कमी है। साथ ही, युवा तेज गेंदबाज, परिपक्व होने में अपना समय लेते हैं यदि आप भाग्यशाली हैं तो आपको कोई ऐसा मिल जाता है जो छह महीने के समय में सभी प्रारूपों में खेल सकता है। कुछ खिलाड़ी अपनी योजनाओं को बेहतर ढंग से क्रियान्वित करने से पहले अपना समय लेते हैं। हमारे पास अगले सत्र में दो और तेज गेंदबाज आने वाले हैं, साथ ही हमारे पास कुछ और युवा गेंदबाज हैं, बस उन्हें तैयारी के लिए हम पर्याप्त समय देना चाहते हैं।

97 रनों का छोटा सा लक्ष्य रखने के बावजूद सीएसके के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया। मुकेश चौधरी ने तीन विकेट लिए जबकि सिमरजीत सिंह और मोइन अली ने एक-एक विकेट लिया।

बता दें कि इस मैच में सीएसके की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में 97 रनों पर सिमट गई। सीएसके (CSK) की तरफ से कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने नाबाद 36 रन बनाए। मुंबई के लिए डेनियल सैम्स ने 3, मेरेडिथ और कार्तिकेय ने 2-2 व बुमराह और रमनदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला।

जवाब में मुंबई की टीम ने 14.5 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

दिनेश को टीम इंडिया में मिलेगी जगह, गावस्कर ने दिया ये जवाब

Related Post

Centurion Test

सेंचुरियन टेस्ट में भारत ने पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से हराया

Posted by - December 30, 2021 0
सेंचुरियन टेस्ट (Centurion Test) में भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को यहां पहले टेस्ट मैच में 113 रनों से…
टी-20 विश्वकप

टी-20 विश्वकप पर भी मंडरा रहा है खतरा , मई में स्पष्ट हो पाएगी तस्वीर

Posted by - April 16, 2020 0
मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवम्बर में होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर तस्वीर अगले महीने स्पष्ट हो पाएगी।…
MS Dhoni-Suresh Raina retirement

एमएस धोनी के साथ सुरेश रैना ने भी ले लिया है इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास

Posted by - August 16, 2020 0
नई दिल्‍ली।एमएस धोनी के  बाद सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया है। हालांकि वह आईपीएल के…