Site icon News Ganj

उत्तराखंड सरकार ने अहमदाबाद में किए 20 हज़ार करोड़ के एमओयू

CM Dhami

CM Dhami

नयी दिल्ली। उत्तराखण्ड वैश्विक निवेशक शिखर (GIS) बैठक के लिए गुजरात के अहमदाबाद में आयोजित रोड शो में उत्तराखंड सरकार ने 50 उद्योग समूहों के साथ 20 हज़ार करोड़ से अधिक के परस्पर सहयोग के समझौते – एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं।

उत्तराखंड सरकार के सूचना विभाग ने यहां जारी बयान में यह जानकारी देते हुए बताया कि दिसंबर के पहले सप्ताह में होने वाले शिखर सम्मेलन के लिए आयोजित इस रोड शो के दौरान इन उद्योग समूहों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) की उपस्थिति में एमओयू किए।

श्री धामी (CM Dhami) शिखर सम्मेलन से पहले निवेशकों को उत्तराखंड में आमंत्रित कर उनसे उद्योग लगाने के लिए समझौता कर रहे है।

राज्य सरकार के अनुसार 8-9 दिसंबर को देहरादून में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए अहमदाबाद के रोड शो में जिन 50 से अधिक उद्योग समूहों के साथ 20 हज़ार करोड़ के एमओयू हुए है उनमें रैंकर्स हॉस्पिटल, ज़िवाया वेलनेस प्राइवेट लिमिटेड, एस्ट्रल पाइप्स, वारमोरा टाइल्स, गुजरात अंबुजा एमकेसी इंसा इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड, अमूल जैसे उद्योग शामिल हैं।

रोड शो में कमोडिटी ट्रेडिंग, एडी मेहता लॉजिस्टिक्स, फ्रेंड्स एंड फ्रेंड्स ग्रुप ऑफ कंपनीज, पारेख वेंचर्स एलएलपी, वी मिलक इंटरप्राइजेज, आर्य ओशियन लॉजिस्टिक्स पार्क, हिंदुस्तान ऑयल इंडस्ट्रीज, सुपैक इंडस्ट्रीज, श्रीजी ग्रुप, एनबी ग्रुप, शांताकारम निगम, अपोलो ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, पंचकर्म होटल और रिसॉर्ट्स-ट्राइडेंट, साबरमती विश्वविद्यालय, लीला होटल और रिसॉर्ट्स, हॉप्स हेल्थकेयर, प्राइम फ्रेश, दत्त मोटर्स, नेक्सस इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के साथ भी एमओयू हुए हैं।

उत्तराखंड के वैश्विक निवेश समिट हेतु धामी का अहमदाबाद में रोड शो

श्री धामी (CM Dhami) का कहना है कि राज्य में उद्योगों के विकास के लिए उद्योग जगत से जुड़े लोगों के सुझावों को ध्यान में रखते हुए 30 नयी नीतियां बनाई गई हैं और अन्य कई पुरानी नीतियों को और सरल बनाया गया है। राज्य में छह हजार एकड़ का लैंड बैंक बनाया गया है। पर्वतीय क्षेत्रों में निवेश के लिए और प्रोत्साहन दिया जायेगा।

Exit mobile version