Site icon News Ganj

मौसम विभाग ने इन 5 जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट किया जारी

Rain

Rain

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में रुक रूक कर बारिश (Rain) हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने आज रविवार को बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर के लिए जारी रेड अलर्ट किया है, साथ ही भारी बारिश और बिजली गिरने की आशंका जताई है। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश होने के आसार हैं।

प्रदेश के दक्षिण इलाके में स्थित बीजापुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा और नारायणपुर जिलों में जहां भारी बारिश के आसार हैं, वहीं बालोद, कांकेर,कोंडागांव और गरियाबंद जिले के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राजनांदगांव और धमतरी जिले के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो सबसे ज्यादा 12 सेमी बारिश बीजापुर में दर्ज की गई है।

अमित शाह और जेपी नड्डा से कुलदीप बिश्नोई ने की मुलाकात

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ सहित तमाम जिलों में बारिश (Rain) न होने की वजह से उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल हो चुके है। मौसम विभाग ने इससे पहले जो भविष्यवाणी की थी वह विफल हो गई थी, जिसमे लोग सिर्फ बारिश बूंदो के लिए उम्मीद लगाए बैठे रहे थे। बारिश न होने पर वजह किसान बेहाल हो चुके हैं, जिसकी बाद कृषि विभाग ने भी अब एडवाइजरी जारी कर दी है।

Uttarakhand: पहाड़ों पर बारिश ने मचाई तांडव, सड़कें क्षतिग्रस्त

Exit mobile version