मीराबाई चानू टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर बोलीं

118 0

 टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतकर भारत की झोली में पहला मेडल डालने वाली मीराबाई चानू ने पहली प्रतिक्रिया दी है. उनके प्रदर्शन से पूरे देश में खुशी की लहर है।  हर हिंदुस्तानी मीराबाई की महान उपलब्धि से खुद पर गर्व कर रहा है। टोक्यो में ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाली मीराबाई चानू ने कहा कि वे खेल शुरू होने से पहले कुछ नर्वस थीं क्योंकि उन्हें पता था कि पूरा देश उन्ही को देख रहा है। मीराबाई चानू ने कहा कि देशवासियों की आशाओं ने मुझे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की प्रेरणा दी।

कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ ने ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों पर ऑडिट के दिए आदेश

वेटलिफ्टिंग में मीराबाई चानू ने रजत पदक जीता है. स्नैच के बाद मीराबाई चानू दूसरे नंबर पर थीं। इसके बाद क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में मीराबाई चानू 110 किग्रा उठाने में कामयाब रहीं। मीराबाई ने 49 किग्रा वर्ग में दूसरा स्थान हासिल किया। इस स्पर्धा का स्वर्ण चीन की जीहोई होउ ने जीतामीराबाई भरोत्तोलन में ओलंपिक पदक जीतने वाली भारत की दूसरी महिला हैं और ओलंपिक में भारोत्तोलन में रजत पदक पर कब्जा करने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं। इससे पहले 2000 के सिडनी ओलंपिक में कर्णम मल्लेश्वरी ने कांस्य पदक जीता था।  टोक्यो में मीराबाई ने 202 के कुल वजन के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। स्नैच में मीराबाई ने दूसरे प्रयास में 89 और क्लीन तथा जर्क में दूसरे प्रयास में 115 किलो वजन उठाया।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

बांग्लादेशी हैं केंद्रीय मंत्री निसिथ प्रमाणिक! कांग्रेस सांसद रिपुन बोरा ने पीएम से की जांच की मांग

Posted by - July 18, 2021 0
मोदी सरकार के मंत्रीमंडल विस्तार में शामिल मंत्रियों को लेकर चर्चा जारी है, इसी बीच राज्यसभा सांसद रिपुन बोरा ने…

बांग्लादेश के रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में अंधाधुंध फायरिंग, 7 लोगों की मौत

Posted by - October 22, 2021 0
ढाका। बांग्लादेश के कॉक्स बाजार स्थित रोहिंग्याओं के रिफ्यूजी कैंप में शुक्रवार को अंधाधुंध गोलीबारी हुई। इस दौरान 7 लोगों…