Site icon News Ganj

अग्निपथ योजना पर मायावती ने उठाये सवाल, तीन ट्वीट में जताई नाराजगी

Mayawati

Mayawati

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने सेना में भर्ती के लिए नई अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ छात्रों में काफी रोष है और वह खुलकर सरकार का विरोध कर रहे है। अग्निपथ योजना के खिलाफ मायावती (Mayawati) ने एक के बाद एक तीन ट्वीट कर कहा कि सेना में नई भर्ती की योजना को लेकर युवाओं के मन में उपजी आशंका और निराशा को देखते हुए सरकार इस पर फिर से विचार करे।

मायावती (Mayawati) के तीन ट्वीट जिसमे सरकार से कही यह बात

1. सेना में काफी लम्बे समय तक भर्ती लम्बित रखने के बाद अब केन्द्र ने सेना में 4 वर्ष अल्पावधि वाली ’अग्निवीर’ नई भर्ती योजना घोषित की है, उसको लुभावना व लाभकारी बताने के बावजूद देश का युवा वर्ग असंतुष्ट एवं आक्रोशित है। वे सेना भर्ती व्यवस्था को बदलने का खुलकर विरोध कर रहे हैं।

2. इनका मानना है कि सेना व सरकारी नौकरी में पेंशन लाभ आदि को समाप्त करने के लिए ही सरकार सेना में जवानों की भर्ती की संख्या को कमी के साथ-साथ मात्र चार साल के लिए सीमित कर रही है, जो घोर अनुचित तथा गरीब व ग्रामीण युवाओं व उनके परिवार के भविष्य के साथ खुला खिलवाड़ है।

3. देश में लोग पहले ही बढ़ती गरीबी, महंगाई, बेरोजगारी एवं सरकार की गलत नीतियों व अहंकारी कार्यशैली आदि से दुःखी व त्रस्त हैं, ऐसे में सेना में नई भर्ती को लेकर युवा वर्ग में फैली बेचैनी अब निराशा उत्पन्न कर रही है। सरकार तुरन्त अपने फैसले पर पुनर्विचार करे, बीएसपी की यह माँग।

मुंबई में अधेड़ ने महिला से किया बलात्कार, दाऊद इब्राहिम के नाम से दी धमकी

अग्निपथ योजना के खिलाफ सुलगा बिहार, कई जिलों में आगजनी, रोकी गई ट्रेन

Exit mobile version