Indoneshiya

इंडोनेशिया : भूस्खलन से 55 की मौत, 40 से अधिक लापता

249 0
जकार्ता । पूर्वी इंडोनेशिया में मूसलाधार वर्षा जनित हादसों में कम से कम 55 लोगों की मौत (Major Landslides in Indonesia Kills Many People) हो गई और हजारों लोग विस्थापित हो गए। देश की आपदा राहत एजेंसी ने बताया कि बारिश के कारण 40 से अधिक लोग लापता हैं।
इंडोनेशिया के पूर्व नूसा तेंगारा प्रांत में बाढ़ की वजह से कम से कम 55 लोग मारे गए हैं और 40 से अधिक लापता (Major Landslides in Indonesia Kills Many People) हो गए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी ने यह जानकारी दी।

स्थानीय आपदा एजेंसी के प्रमुख लेनी ओला ने बताया कि ईस्ट नूसा टेंगारा प्रांत के एडोनारा द्वीप में आधी रात के बाद लामेनेले गांव में हजारों घरों पर आस-पास की पहाड़ियों से कीचड़ गिरा, जिसके कारण मारे गए 38 लोगों के शवों को बचावकर्ताओं ने बरामद कर लिया है और कम से कम पांच लोग घायल हैं।

राष्ट्रीय आपदा न्यूनीकरण एजेंसी ने बताया कि बाढ़ के कारण कम से कम 17 अन्य लोगों की मौत हो गई और कम से कम 42 लोग लापता हैं। एजेंसी प्रवक्ता रादित्या जती ने बताया कि बिजली आपूर्ति ठप होने और सड़कों पर कीचड़ एवं मलबा होने के कारण राहत कार्य बाधित हुआ।

उन्होंने बताया कि रविवार रात तक सैकड़ों लोग राहत कार्य में जुटे रहे। बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम छह गांव प्रभावित हुए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि इस दौरान जान-माल के हुए नुकसान की सटीक जानकारी हासिल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Related Post

हमें कश्मीर की जरूरत नहीं, कश्मीर को एक आजाद मुल्क बना दे- शाहिद अफरीदी

Posted by - November 14, 2018 0
लंदन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को नसीहत देते हए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कहा कि पाक…