Site icon News Ganj

महाराष्ट्र की नई सरकार ने जीता फ्लोर टेस्ट, शिंदे के पक्ष में 164 वोट पड़े

Shinde

Shinde

मुंबई: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार (Eknath Shinde government) ने बड़ी परीक्षा में सफल हो गए है। शिंदे सरकार (Shinde government) ने सोमवार को 164-99 के अंतर से फ्लोर टेस्ट जीत लिया है, जिससे उनकी सरकार का बहुमत साबित हुआ और मुख्यमंत्री के रूप में उनकी स्थिति मजबूत हुई। शिंदे के पक्ष में 164 वोट पड़े, जबकि नवगठित भाजपा-शिंदे खेमे के गठबंधन के खिलाफ 99 वोट पड़े।

रविवार को भाजपा के राहुल नार्वेकर ने शिंदे को शिवसेना के विधायक दल के नेता के रूप में बहाल किया और गोगावले की शिवसेना के मुख्य सचेतक के रूप में नियुक्ति को भी मान्यता दी। रविवार से शुरू हुए विधानसभा के दो दिवसीय विशेष सत्र के दौरान आज फ्लोर टेस्ट हुआ। मतगणना के लिए दरवाजे बंद होने से कुछ ही मिनट पहले शिवसेना के आदित्य ठाकरे सदन में पहुंचे।

क्रिप्टोकरेंसी यूजर्स रहे सावधान! साइबर धोखाधड़ी के गिरोह का भंडाफोड़

विश्वास मत समाप्त होने के तुरंत बाद, शिवसेना नेता और पूर्व सचेतक सुनील प्रभु ने व्हिप का मुद्दा उठाया लेकिन स्पीकर ने उन्हें बीच में रोक दिया और उन्हें बैठने के लिए कहा और कहा कि उनके पास पहले से ही सब कुछ रिकॉर्ड में है। इससे पहले, महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने विपक्ष की मांग को स्वीकार कर लिया और विश्वास मत में मतों का विभाजन शुरू कर दिया।

युवक की हत्या कर शव को बोरे में पैक करके नाले में फेंका

Exit mobile version