Site icon News Ganj

मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेगी लखनऊ की बेटी

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की रहने वाली वर्तिका सिंह मिस यूनिवर्स 2019 की प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। इससे पहले उन्होंने मिस दिवा यूनिवर्स 2019 का ताज अपने नाम किया है। वर्तिका ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि लोग उन्हें सपोर्ट कर रहे हैं और वह इस ताज को वापस लाने में सक्षम है।

उन्होंने कहा कि अगर आप अतीत के मिस यूनिवर्स प्रतिभागियों को देखेंगे तो वे उन लोगों में से थीं जो अपने दिमाग से जवाब देती थी, राह का नेतृत्व करती थीं, मेरे ख्याल से आपको उनसे हटके इंसान बनने के साथ ही अपने खुद के मजबूत इरादों के साथ आगे बढ़ाने की जरूरत है।

वर्तिका ने कहा, ”जैसा कि उनकी नजर इस अंतरराष्ट्रीय ताज पर है, उनका अगला कदम अपने मानसिक व शारीरिक फिटनेस, आहार और अपनी त्वचा की देखभाल की तरफ होगा। बातचीत के दौरान यह पूछे जाने पर कि प्रतियोगिता में सौंदर्य व एक तय शारीरिक आकार के बारे में वह क्या सोचती हैं, तो इस पर वर्तिका ने कहा, “मेरा मानना है कि सौंदर्य प्रतियोगिता महिला होने का एक उत्सव है। प्रतियोगिताओं में भी समय के साथ कई पैमाने बदले जाते हैं। उन्होंने ट्रांसजेंडर को भी इसमें शामिल किया है और उन्हें भी प्रतिभागी बनाया है जो फिट या लंबी नहीं थी।”

Exit mobile version