Site icon News Ganj

मेरा आखिरी चुनाव भारी बहुमत से जिताना और मायावती करना सम्मान : मुलायम

मुलायम

मुलायम

मैनपुरी। मुलायम सिंह यादव ने मैं आखिरी बार चुनाव लड़ रहा हूं। मैनपुरी के लोगों मुझे आखिरी बार बहुमत से जिताना है। मुलायम सिंह ने कहा कि मायावती का एहसान कभी नहीं भूलूंगा। मैं मायावती जी का अभिनंदन करता हूं। मायावती जी ने समय-समय पर साथ दिया।

24 साल बाद माया के साथ आए मुलायम

उत्तर प्रदेश में 24 साल बाद एक बार फिर नई सियासी तस्वीर देखने को मिली है। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और बहुजन समाज पार्टी के मुखिया मायावती एक मंच पर दिखे।   रैली को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि बहुत दिनों के बाद हम और मायावतीजी एक मंच पर हैं। यह बहुत खुशी की बात है। हमें एक मंच पर रहना होगा। मैनपुरी से हम बहुत बार चुनकर संसद गए हैं। यह हमारा घर है। अब आखिरी बार आपके कहने से मैं फिर लड़ रहा हूं । मैं ज्यादा आज भाषण नहीं दूंगा। इस बार मुझे पहले से ज्यादा वोट देकर जिताना है।

ये भी पढ़ें :-‘ न्यू मोदी वोटर ‘ के सहारे नीतीश आसान बना सकते हैं लोकसभा में एनडीए की जीत  

मायावती ने आगे बढ़कर मुलायम को सहारा दिया

मायावती ने आगे बढ़कर मुलायम को सहारा दिया। रैली के मंच पर जब मुलायम सिंह आए तो कुछ लोग उन्हें सहारा दिया। मायावती पहले ही पहुंच चुकी थी। मुलायम सिंह के मंच पर पहुंचने पर मायावती खड़ी हुई और आगे बढ़कर कंधे पर हाथ रखकर सहारा दिया। दोनों की इस रैली में दोनों दलों के समर्थकों की भारी भीड़ है। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ मायावती के भतीजे आकाश आनंद तथा सतीश चंद्र मिश्रा भी मंच पर हैं।

मायावती ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने समाज के हर वर्ग को अपने साथ जोड़ा 

मैनपुरी रैली में मायावती ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने समाज के हर वर्ग को अपने साथ जोड़ा है। खासकर पिछड़े वर्ग के लोगों को इन्होंने अपने साथ जोड़ा है। वह खुद भी पिछड़े वर्ग के हैं,लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी की तरह नकली नहीं हैं।

हम सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए एक साथ आए हैं : मायवती 

रैली में मायवती ने गेस्ट हाउस कांड का जिक्र किया उन्होंने कहा कि दो जून 1995 को हुए गेस्ट हाउस कांड के बाद भी लोकसभा चुनाव में गठबंधन का जवाब सभी चाहते होंगे। गेस्ट हाउस कांड के बाद भी सपा बसपा गठबंधन हुआ। कभी-कभी देशहित में ऐसे फैसले लेने पड़ते हैं। हम सांप्रदायिक ताकतों को रोकने के लिए एक साथ आए हैं। मैनपुरी रैली में मायावती ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने समाज के हर वर्ग को अपने साथ जोड़ा है।

ये भी पढ़ें :-अखिलेश यादव बोले- बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी बताएं कि कहां हैं अच्छे दिन ?

सत्ता का फायदा उठाकर पीएम मोदी ने अपनी जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल कर लिया

इस दौरान मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सत्ता का फायदा उठाकर पीएम मोदी ने अपनी जाति को पिछड़ा वर्ग में शामिल कर लिया। साथ ही कहा वह फर्जी तौर पर पिछड़ी जाति के हैं। मुलायम सिंह यादव को जिताने के लिए अपील करते हुए मायावती ने कहा कि एसपी संरक्षक को रिकॉर्ड वोटों से जिताएं। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी कार्यकर्ता एकजुट होकर काम करेंगे तो बीजेपी सत्ता से बाहर चली जाएगी।

मायावती ने कहा कि विदेश में कालाधन वापस लाने का क्या हुआ?

पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा कि विदेश में कालाधन वापस लाने का क्या हुआ? इस चुनाव में असली और नकली की पहचान करना बहुत जरूरी है। देश के वर्तमान हालात को देखकर फैसला करें।

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि हमें नया भारत बनाना है, जनता चाहती है नया पीएम 

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से कहा कि देश में सबसे बड़ी जीतों में मैनपुरी से नेताजी मुलायम सिंह यादव की जीत होनी चाहिए। दिल्ली को सपा-बसपा ने एक्सप्रेसवे बनाकर आपके करीब कर दिया है। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि हमें नया भारत बनाना है, जनता नया पीएम चाहती है। मैनपुरी रैली को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, ‘नेताजी रिकॉर्ड तोड़ वोटों से जीतेंगे। मायावती जी को दिल से धन्यवाद । ये ऐतिहासिक क्षण है। मायावतीजी का नेताजी बहुत सम्मान करते हैं।

Exit mobile version