रूस में लॉकडाउनः कोरोना से एक दिन में 1159 मौतें, मॉस्को में गैर-जरूरी सेवाएं बंद

89 0

मास्को। रूस में कोरोना वायरस का कहर जारी है। यहां पिछले कुछ दिनों से हर दिन एक हजार से अधिक लोगों को जान गंवाना पड़ रहा है। रूस में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 1,159 लोगों की कोविड-19 की वजह से मौत हुई है। इस दौरान कोरोना वायरस के 40,096 नए मामले भी रिपोर्ट किए गए हैं. नए मामलों में हुए इजाफे की वजह से अधिकारियों को आंशिक लॉकडाउन प्रतिबंध लागू करने पड़े हैं। राजधानी मॉस्को में गैर-जरूरी सेवाओं को 11 दिनों तक बंद कर दिया गया है, ताकि कोरोना से निपटा जा सके।

जानकारी के मुताबिक, नवंबर के पहले हफ्ते से रूस में एक राष्ट्रव्यापी कार्यस्थल शटडाउन लागू किया जाएगा। मॉस्को ने गुरुवार से ही आंशिक लॉकडाउन लागू कर दिया है। राजधानी में 11 दिनों के लिए दुकानें, स्कूल और रेस्तरां बंद कर दिए गए हैं, ताकि कोरोनो संक्रमण और वैक्सीनेशन के प्रयासों के रुकने के बाद होने वाली मौतों को रोका जा सके। स्कूलों और किंडरगार्टन के साथ-साथ खुदरा दुकानों, रेस्तरां और खेल और मनोरंजन स्थलों सहित सभी गैर-आवश्यक सेवाएं 7 नवंबर तक बंद रहेंगी। केवल भोजन, दवा और अन्य आवश्यक सामान बेचने वाली दुकानें खुली रहेंगी। रूस कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित है।

वहीं, सरकार ने सिर्फ दवा दुकानें और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने की छूट दी है। व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि रूस के 85 उन क्षेत्रों में जहां स्थिति विशेष रूप से गंभीर है, कामकाज पहले से भी रोका जा सकता है और छुट्टियां सात नवम्बर के बाद भी बढ़ाई जा सकती हैं। उस दौरान, प्रमुख बुनियादी ढांचे और कुछ अन्य को छोड़कर अधिकांश सरकारी संगठनों और निजी व्यवसायों को काम रोकना भी पड़ सकता है। पुतिन ने स्थानीय अधिकारियों को कहा है कि, वो आदेश दें कि टीका नहीं लेने वाले 60 साल से ज्यादा उम्र के लोग घर में रहें।

Related Post

माल्या, नीरव मोदी, चोकसी से वापस वसूले गए साढ़े 8 हजार करोड़, ED ने बैंकों को लौटाया पैसा

Posted by - June 23, 2021 0
भारत में बैंकिंग घोटालों के मामलों में सरकारी एक्शन का असर अब दिखने लगा है। विजय माल्या, नीरव मोदी और…
अनिल कपूर

अनिल कपूर ने दिया फिटनेस मंत्र, सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की

Posted by - April 15, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता अनिल कपूर ने अपने प्रशंसकों के बीच फिटनेस मंत्र शेयर किया है। अनिल कपूर…