Site icon News Ganj

बिहार: विपक्षी दल के नेताओं ने विधानसभा के बाहर लगाई सभा, नहीं गए सदन

meeting outside the assembly bihar

meeting outside the assembly bihar

पटना।  बिहार विधानसभा में जिस प्रकार से मंगलवार को हंगामा हुआ उसका असर बुधवार को भी देखने को मिल रहा है। मंगलवार को पुलिस विधायक पास कराने के लिए जिस प्रकार से पुलिस का प्रयोग किया गया और मारपीट की गई। उसके विरोध में आज सभी विरोधी दल के नेताओं ने सदन का बहिष्कार किया।

बिहार विधानसभा बजट सत्र के अंतिम दिन कांग्रेस विधायकों ने आंख पर काली पट्टी बांध नीतीश सरकार के खिलाफ जमकर विरोध किया है। कांग्रेस विधायकों ने मंगलवार की घटना को काला दिन बताया।

कांग्रेस, आरजेडी, माले और अन्य वाम दलों के नेताओं ने विधानसभा के बाहर ही सभा लगाई। उन्होंने कहा कि आज सदन में हम लोग नहीं जाएंगे क्योंकि सदन में सरकार ने पुलिस की व्यवस्था कर रखी है। पोस्टर लेकर और काली पट्टी लगाकर सभी विरोधी दल के नेताओं ने अपना विरोध जताया।

आंखों में पट्टी बांधकर प्रदर्शन

कांग्रेस विधायकों सहित अन्य विपक्षी विधायकों ने आंखों पर काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि काली पट्टी बांधकर पुलिस विधेयक को पारित किया गया जिस प्रकार से पुलिस और मार्शलों ने विपक्षी विधायकों के साथ दुर्व्यवहार किया उसके लिए सीएम नीतीश कुमार माफी मांगे।

 पुलिस बलों की गई तैनाती

मंगलवार की घटना के बाद से पुलिस को यहां काफी संख्या में तैनात किया गया है। सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक ना हो इसके लिए काफी संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की गयी है।

Exit mobile version