Baramulla

बारामूला में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी का सहयोगी गिरफ्तार

48 0

कश्मीर: सुरक्षा बलों ने गुरुवार को केंद्र शासित प्रदेश में उत्तरी कश्मीर के बारामूला (Baramulla) जिले के डोलीपोरा क्रीरी इलाके में लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकी संगठन के एक आतंकवादी सहयोगी को गिरफ्तार किया है। बारामूला पुलिस, सेना 29 RR और द्वितीय BN SSB के संयुक्त बलों को डोलीपोरा क्रीरी के सामान्य क्षेत्र में आतंकवादियों की आवाजाही के बारे में विश्वसनीय स्रोतों के माध्यम से विशिष्ट जानकारी प्राप्त हुई है। सूचना पर प्रतिक्रिया करते हुए बारामूला पुलिस, सेना 29 आरआर और 2nd Bn SSB ने डोलीपोरा मोड़ में एक MVCP की स्थापना की।

बयान में आगे कहा गया है कि एक संदिग्ध व्यक्ति, जो डोलीपोरा की ओर आ रहा था, उनमे एमवीसीपी पार्टी को मौके से भागने की कोशिश करते देख कुछ देर पीछा करने के बाद पकड़ लिया। आरोपी की पहचान इकबाल मीर के रूप में हुई है। बयान के अनुसार तलाशी अभियान के दौरान उसके पास से एक एके मैगजीन, एके के 20 जिंदा राउंड, 2 यूबीजीएल ग्रेनेड और 2 डेटोनेटर समेत हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा के लिए इस दिन से शुरू होगा पंजीकरण, ऐसे करें आवेदन

शुरुआती जांच से पता चला है कि वह एक सक्रिय आतंकवादी हिलाल शेख का करीबी सहयोगी है, जो प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध है और वह एक पाकिस्तानी आतंकवादी उस्मान के संपर्क में भी है। उसके खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत धाराओं के तहत मामला है।

यह भी पढ़ें: बोरोड्यांका का विनाश बुचा से कहीं अधिक भयानक: राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की

Related Post

पुलिस ने जब्ता दो करोड़ 60 लाख का 11 कुन्तल गांजा

पुलिस ने ज़ब्त किया दो करोड़ 60 लाख का 11 कुन्तल गांजा

Posted by - March 16, 2021 0
एसटीएफ ललितपुर पुलिस और नाॅरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की टीम ने अन्तर्राज्यीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले…
पंजाब विधानसभा में CAA के खिलाफ प्रस्ताव पास

अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड हमले की साजिश आईएसआई ने रची-मुख्यमंत्री अमरिंदर

Posted by - November 21, 2018 0
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने अमृतसर के निरंकारी भवन में ग्रेनेड हमले के एक आरोपी के बारे में…