कोलकाता:यात्री ने मुँह में बाँधा रूमाल लिखा- फ्लाइट में आतंकी,सीआईएसएफ ने लिया हिरासत में

526 0

कोलकाता। यहाँ यात्रियों से भरे विमान में एक शख्स को आतंकी खतरे के मद्देनजर सीआईएसएफ ने हिरासत में ले लिया है.दरअसल यहां के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जेट एयरवेज के विमान को एक संदिग्ध यात्री की वजह से रोक लिया गया। विमान में 160 यात्री सवार थे। यह विमान सोमवार सुबह कोलकाता से मुंबई के लिए रवाना होने वाला था।

बता दें कि यात्रियों की बोर्डिंग के बाद ये पार्किंग-बे से रनवे तक पहुंच चुका था। फ्लाइट के टेक-ऑफ में कुछ ही वक्त बचा था। तभी एक यात्री ने अपने मुंह पर रुमाल बांधकर सेल्फी ली और उसे स्नैपचैट पर शेयर करते हुए मैसेज टाइप किया- टेररिस्ट ऑन फ्लाइट, मैं महिलाओं के दिल तोड़ देता हूं। उसने वीडियो चैट के जरिए ‘बम’ जैसे शब्दों का भी जिक्र किया।

साथ ही बताया जा रहा है कि आरोपी का नाम योग वेदांत पोद्दार है जो कोलकाता का रहने वाला है। वह जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9 डब्ल्यू 472 में सवार था। आरोप है कि पोद्दार ने ही सुबह 8 बजकर 15 मिनट पर ‘टेररिस्ट ऑन फ्लाइट’ का मैसेज लिखा था। उसके पास बैठे एक यात्री ने जाकर केबिन क्रू को उसकी संदिग्ध हरकतों के बारे में बताया। क्रू ने तुरंत पायलट को इसकी सूचना दी। पायलट ने एटीसी और एयरपोर्ट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ अफसरों से बात की और वह विमान को रनवे से दोबारा पार्किंग-बे ले आया। वहां सीआईएसएफ ने यात्री को प्लेन से नीचे उतारकर हिरासत में ले लिया।

पूछताछ में लिए जाने के बाद आरोपी ने दावा किया कि वह अपने दोस्तों के साथ मजाक कर रहा था। इसलिए उसने रूमाल बांधकर फोटो लिया और मैसेज टाइप किया था। उसने कहा कि वह आतंकी नहीं है और वह मुंबई में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जा रहा था। सीआईएसएफ ने आरोपी को पुलिस के हवाले कर दिया है। घटना की वजह से फ्लाइट एक घंटा लेट हुई। पुलिस आरोपी के पिछले रिकॉर्ड की जांच कर रही है। उसके परिजनों को भी पुलिस स्टेशन बुलाया गया है।कुल मिलाकर शख्स का ये मज़ाक उसके लिए बड़ी परेशानी बन गया.फिलहाल पूरी बात तो पूछताछ के बाद ही सामने आएगी.

Related Post

बाबू सिंह कुशवाहा

बाबू सिंह कुशवाहा जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए

Posted by - November 17, 2019 0
लखनऊ।  जन अधिकार पार्टी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का समापन पूर्व कैबिनेट मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा ने किया। शनिवार…
सिप्रमी

सिप्ला ने ‘कोविड-19’  के उपचार के लिए बाजार में उतारी ‘ सिप्रमी’

Posted by - June 22, 2020 0
मुम्बई। भारतीय दवा निर्माता कंपनी सिप्ला ने ‘कोविड-19’ के संक्रमितों के उपचार के लिए सिप्रमी के ब्रांड नाम से जेनेरिक…