Eoin Morgan

KKR में लौटा ये खिलाड़ी, तो कप्तान ऑयन मॉर्गन हुए खुश, कहा- उसने नई ताकत दी है

474 0

नई दिल्ली। रविवार 11 अप्रैल का दिन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के फैंस के लिए बेहद खास होने वाला है। टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) में अपने सीजन का आगाज करेगी। पहले ही मैच में दो बार की चैंपियन टीम का सामना पिछले सीजन में प्लेऑफ तक पहुंचने वाले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से होगा।

ये एक मुश्किल मुकाबला होने वाला इसलिए टीम को अच्छी शुरुआत के लिए खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। इस मामले में टीम का नया सितारा काफी मदद कर सकता है।  ये है बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan)। शाकिब को KKR ने इसी बार की नीलामी में खरीदा था और कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) को उम्मीद है कि जब भी मौका आएगा, ये दिग्गज ऑलराउंडर अपनी काबिलियत से टीम को जीत दिलाएगा।

वर्ल्ड कप 2019 में शानदार प्रदर्शन करने वाले शाकिब (Shaqib Al Hasan) को एक साल के प्रतिबंध के कारण क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। उन्होंने इस साल की शुरुआत में ही बांग्लादेशी टीम में वापसी की थी। इसके बाद नीलामी में कुछ खिलाड़ियों के साथ KKR ने उन्हें भी खरीदा था। शाकिब पहले भी इस टीम का हिस्सा रह चुके हैं। अब उनके पास फिर से अपनी मौजूदगी दर्ज कराने का मौका है।

हैदराबाद के खिलाफ सीजन की शुरुआत करने से पहले KKR के कप्तान मॉर्गन ने अपनी टीम को लेकर बात की और उसमें शाकिब (Shaqib Al Hasan) की भूमिका के बारे में भी बताया। KKR की वेबसाइट में आए इंटरव्यू में मॉर्गन ने कहा, “शाकिब (Shaqib Al Hasan) हमारी टीम को एक अलग ऊर्जा देते हैं। ये जानते हुए कि हम टूर्नामेंट में अलग-अलग वेन्यू में खेलेंगे, जहां परिस्थितियां काफी बदलेंगी, ऐसे में हमारे पास एक स्पिन ऑलराउंडर है, जिसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ ही IPL में भी काफी सफलता हासिल हुई है। जरूरत पड़ने पर वह निश्चित रूप से प्रदर्शन कर सकते हैं।”

शाकिब अल हसन (Shaqib Al Hasan) को टीम में हर मैच में जगह मिल पाएगी या नहीं, ये कहना मुश्किल है। टीम के पास कुछ बेहतरीन विदेशी खिलाड़ी हैं, जिसके कारण प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना आसान नहीं है। हालांकि, पिछले सीजन में सुनील नरेन के औसत प्रदर्शन को देखते हुए शाकिब के लिए जगह बन सकती है।

वहीं, पिछले साल दिनेश कार्तिक की जगह कप्तान बनाए गए मॉर्गन (eoin morgan) का मानना है कि टीम के पूर्व कप्तान बेहतरीन फॉर्म में हैं और जब वह ट्रेनिंग में अपने बल्ले का दम दिखाते हैं, तो कई खिलाड़ियों से बेहतर शॉट लगा रहे हैं।

मॉर्गन (eoin morgan) ने कहा, “वह अच्छी फॉर्म में हैं और वह हमेशा उन खिलाड़ियों में से हैं, जिन्हें आप ट्रेनिंग करते देखते हो, तो पता चलता है कि वह खूबसूरत टाइमिंग के साथ खेल रहे हैं और कई खिलाड़ियों के मुकाबले गेंद को ज्यादा दूर तक मारते हैं।”

Related Post

Susheela Chanu

सुशीला चानू का बड़ा दावा, टोक्यो ओलंपिक में मेरी टीम जीतेगी पदक

Posted by - November 19, 2020 0
बेंगलुरु। भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर सुशीला चानू पुखरंबम (Susheela Chanu)  ने गुरुवार को बड़ा दावा किया है। उन्होंने…

बर्थडे स्पेशल: अभिमन्यु ने फाइनल में हैट्रिक समेत लिए पांच विकेट, रचा इतिहास

Posted by - October 25, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। कर्नाटक की तरफ से प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले अभिमन्यु ने अपने 30वें जन्मदिन के दिन विजय हजारे…

आज तक किसी भी टेस्ट मैच में नहीं लगे इतने छक्के, बना विश्व रिकॉर्ड

Posted by - October 6, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम टेस्ट को सबसे अटैकिंग टेस्ट मैच के लिए याद रखा जाएगा.…